शनिवार, 31 अगस्त 2013

अलवर: पूछताछ के लिए थाने बुलाकर किया गैंगरेप, पीड़िता ने की आत्महत्या



राजस्थान के अलवर जिले में पुलिसकर्मियों द्वारा थाने के लॉकअप में बंद महिला से रेप करने का सनसनीखेज मामला सामने सामने आया है. घटना से परेशान होकर महिला ने खुदकुशी कर ली.

परिजनों और ग्रामीणों के हंगामे के बाद गांव में भारी पुलिस तैनात कर दी गई है. पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराकर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश ने थानाधिकारी और दो आरोपी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है.


मामला खेरली थाने के कुट्टीन शाहबाद गांव का है. यहां रामस्वरूप मीणा नाम के व्यक्ति ने अपनी पुत्रवधु के खिलाफ बेटे रामावतार को गायब करने की एक रिपोर्ट गुरुवार को दर्ज करवाई थी. इसके बाद पुलिस ने महिला को थाने में पूछताछ के लिए बुलाया और उसे लॉकअप में बंद कर दिया.

शुक्रवार सुबह दो पुलिस कांस्टेबल हेमंत कुमार और तेजसिंह अचानक महिला को उसके ससुराल कुट्टीन गांव के बाहर छोड़कर आ गए. महिला ने घर पहुंचकर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों को जब जानकारी हुई तो उन्होंने पुलिस अधिकारियों को सूचित किया.

ग्रामीणों को थानाधिकारी खेरली अमित कुमार ने बताया की उसने महिला को थाने से रात को ग्यारह बजे लॉकअप से छोड़ दिया था. इससे ग्रामीणों को विश्वास हो गया की महिला के साथ पुलिसकर्मियों ने दुष्कर्म किया है. इस वजह से महिला ने खुदकुशी की है ! ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अलवर राजेंद्र वर्मा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया.

महिला के ससुर ने इस सम्बन्ध में खेरली थाने में मामला भी दर्ज करवाया है कि उसकी पुत्रवधु रात को थाने में थी और सुबह अचानक घर कैसे पहुंची और थानाधिकारी यह कह रहा है कि उसको रात 11 बजे छोड़ दिया था, तो फिर उसकी वह रातभर कहां रही और उसके साथ क्या हुआ है जिससे दुखी होकर उसने आत्महत्या कर ली. सुबह पुलिसकर्मी गांव में बिना किसी को बताये छोड़ कर आये है. पुलिस की भूमिका को देखते हुए उन्हें शक होता है कि उसकी पुत्रवधु के साथ दुष्कर्म हुआ है इस वजह से उसने सुसाइड कर लिया. ग्रामीणों ने भी पुलिस पर दुष्कर्म का आरोप लगाया है क्योंकि युवती के कपड़े मिट्टी में सने थे.


 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें