शुक्रवार, 2 अगस्त 2013

अलग तेलंगाना पर बढ़ा तनाव,चार कैबिनेट मंत्री देंगे इस्तीफा!

हैदराबाद। अलग तेलंगाना राज्य के गठन को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। फैसले के खिलाफ चार केन्द्रीय मंत्री शुक्रवार सुबह 11 बजे इस्तीफा देंगे। एक समाचार चैनल के मुताबिक जो मंत्री इस्तीफा देंगे उनमें केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री पल्लम राजू,पुरंदेश्वरी,जेडी शीलम और कृपारानी शामिल है। इनके अलावा सीमान्ध्र के 10 सांसद भी इस्तीफा देंगे।
अलग तेलंगाना पर बढ़ा तनाव,चार कैबिनेट मंत्री देंगे इस्तीफा!

दिल्ली में कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात



चारों मंत्रियों और 10 सांसदों ने गुरूवार को दिल्ली में कांग्रेसी नेताओं से मुलाकात की। राजू ने कहा कि अलग तेलंगाना का गठन चिंता का विषय है। इसका आंध्र प्रदेश पर लंबे समय में प्रभाव पड़ेगा। राजू ने कहा कि मैंने अपने विचार कांग्रेस महासचिव और आंध्र प्रदेश के प्रभारी दिग्विजय सिंह के सामने व्यक्त कर दिए हैं।



आंध्र के 19 मंत्रियों ने भी दिए इस्तीफे



उधर आंध्र प्रदेश की कांग्रेस सरकार के 37 में से 19 मंत्रियों ने गुरूवार को इस्तीफे दे दिए। मुख्यमंत्री किरण कुमार रेड्डी से मुलाकात के बाद इन मंत्रियों ने इस्तीफे दिए। सूत्रों के मुताबिक इन मंत्रियों ने आंध्र प्रदेश प्रभारी दिग्विजय सिंह से फोन पर बात की। 19 मंत्रियों के अलावा 26 विधायकों ने भी विधानसभा अध्यक्ष को अपने इस्तीफे सौंप दिए हैं। टीडीपी के 14 नेताओं ने कहा है कि उन्होंने भी इस्तीफा दे दिया है।



दिल्ली में चला मुलाकातों का दौर



उधर दिल्ली में कांग्रेस सांसद केवीपी रामचंद्र राव के घर मंत्रियों की बैठक हुई। इसमें केन्द्रीय मंत्री और आंध्र प्रदेश के सांसद शामिल हुए। उधर कांग्रेस ने साफ कर दिया है कि किसी भी हाल में फैसला वापस नहीं लिया जाएगा। कांग्रेस ने मामले को संभालने के लिए दो महासचिवों को हैदराबाद भेजा है। केन्द्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि पार्टी ने एक फैसला लिया है। मुझे पता है कि वे विरोध कर रहे हैं। यह उनका लोकतांत्रिक अधिकार है।



सीमांध्र में लगातार दूसरे दिन प्रदर्शन



केंद्र सरकार के पृथक तेलंगाना राज्य के गठन की मांग को मंजूरी देने के विरोध में सीमांध्र में लगातार दूसरे दिन गुरूवार को भी प्रदर्शन किया और बंद रखा। सीमांध्र के सभी बड़े शहरों में लगातार दूसरे दिन दुकानें, व्यवसायिक और शिक्षण संस्थान बंद रहे, जबकि बसें भी नहीं चलीं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें