बुधवार, 28 अगस्त 2013

जैसलमेर गुस्साए ग्रामीणों ने फूंका ट्रक

पोकरण। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 15 पर क्षेत्र के लाठी थानांतर्गत चांधन गांव के पास बुधवार शाम करीब चार बजे गैस सिलेण्डर से भरे ट्रक एक ट्रक व ट्रैक्टर की टक्कर में ट्रैक्टर पर सवार करीब पांच जने घायल हो गए, जिनमें से गंभीर घायल तीन जनों को उपचार के लिए जैसलमेर ले जाया गया। वहीं दुर्घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रक को आग लगा दी तथा राजमार्ग पर यातायात जाम कर दिया। गुस्साए ग्रामीणों ने फूंका ट्रक
घटना की जानकारी मिलने पर लाठी, पोकरण व जैसलमेर से पुलिस मौके पर पहुंची तथा करीब दो घंटे बाद भीड़ को हटाकर जाम खुलवाया तथा यातायात सुचारू किया। बुधवार शाम एक ट्रैक्टर चांधन से लाठी की तरफ आ रहा था। जिस पर चार-पांच लोग सवार थे।

इसी दौरान जैसलमेर की तरफ से आ रहे इण्डेन गैस के खाली सिलेण्डरों से भरे ट्रक ने ट्रैक्टर को पीछे से टक्कर मारी, जिससे उस पर सवार चालक तेजसिंह (35), प्रेमकंवर (18 ) व एक बालिका किरण घायल गए, जिन्हें आपातकालीन एम्बुलेंस से जिला मुख्यालय के जवाहिर चिकित्सालय लाया गया।

कुछ ही समय में यहां भारी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए तथा गुस्साए ग्रामीणों ने ट्रक में आग लगा दी। देखते ही देखते ट्रक धू-धू कर जलने लगा। घटना की सूचना मिलने पर लाठी थाना प्रभारी सहायक पुलिस उपनिरीक्षक प्रयाग भारती व मुख्य आरक्षी मानाराम, जैसलमेर सदर थाना प्रभारी नारायणलाल व पोकरण थानाधिकारी दिनेशकुमार मय पुलिस जाब्ता घटनास्थल पर पहुंचे।
गुस्साए ग्रामीणों ने फूंका ट्रक
सड़क के बीचोंबीच ट्रक में आग लगा दिए जाने व ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्र हो जाने के कारण सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई। गुस्साए ग्रामीणों ने यहां रोष प्रकट किया तथा नारेबाजी की।

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस उपाधीक्षक जैसलमेर थाऊलाल भी घटनास्थल पर पहुंचे तथा पुलिस बल के सहयोग से ग्रामीणों को समझाइश की तथा दमकल व ग्रामीणों के सहयोग से आग से धधकती ट्रक पर पानी व रेत डालकर आग पर काबू किया। घटना की जानकारी मिलते ही पोकरण प्रवास पर आए जिला कलक्टर एनएल मीणा व पुलिस अधीक्षक हेमंत शर्मा भी मौके पर पहुंचे।

यह था मामला

इस घटना मे करमा की ढाणी निवासी तेजसिंह भाटी सहित तीन सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए। तेजसिह अपने परिवार के साथ चांधन आवश्यक कार्य के लिए आया हुआ था। कस्बे के बाजार मे आवश्यक खरीददारी करने आया यह परिवार काम निपटाने के बाद ट्रेक्टर पर ही वापस करमा की ढाणी जा रहा था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें