शुक्रवार, 30 अगस्त 2013

आसाराम गायब,समर्थकों की मीडियाकर्मियों से मारपीट,कैमरे तोड़े

अहमदाबाद। यौन शोषण के आरोप में घिरे आसाराम बापू गायब हो गए हैं। उधर उनके समर्थक हिंसा पर उतर आए हैं। पुलिस और गुजरात हाईकोर्ट का रूख देख आसाराम दिल्ली जाने वाले थे,लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। शुक्रवार शाम वे एयर इंडिया की फ्लाइट से दिल्ली निकल जाना चाहते थे। तय समय के अनुसार वे आश्रम से एयरपोर्ट के लिए निकले मगर रास्ते में हुई देरी से फ्लाइट में नहीं चढ़ सके।आसाराम गायब,समर्थकों की मीडियाकर्मियों से मारपीट,कैमरे तोड़े


एयरपोर्ट पहुंचने में वे करीब 15-20 मिनट लेट हो गए। उनके पहुंचने तक फ्लाइट के गेट बंद हो चुके थे। एयरपोर्ट पर कार्यरत एयर इंडिया के अधिकारियों ने उनका बोर्डिग पास बनाने से मना कर दिया जिस वजह से उन्हें वापसी करनी पड़ी। बाबा के पीछे लगे मीडिया ने एयरपोर्ट से निकलते वक्त जब उनसे बातचीत करनी चाही तो उनके समर्थक भड़क गए।



उन्होंने वहां मौजूद मीडियाकर्मियों संग पहले तो धक्का-मुक्की और फिर मारपीट पर उतर आए। उन्होंने कई मीडियाकर्मियों के कैमरे तोड़ दिए। खबर है कि वहां कवरेज के लिए मौजूद एक न्यूज चैनल की ओबी वैन भी समर्थकों के गुस्से क शिकार बनी। हंगामे के बीच आसाराम एयरपोर्ट से वापस चले गए, लेकिन वे कहां गए इस बात की जानकारी किसी के पास नहीं है। आसाराम न अभी तक आश्रम पहुंचे हैं और न ही उनके आश्रम का कोई व्यक्ति यह बता रहा है कि वे इस समय कहां हैं।


पहले लगाई अर्जी,बाद में वापस ली



गिरफ्तारी से बचने के लिए आसाराम ने शुक्रवार को गुजरात हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए अर्जी लगाई। दोपहर बाद इस पर सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट का रूख भांपते हुए उन्होंने अर्जी वापस ले ली।


तो गिरफ्तार कर लाएंगे जोधपुर


जोधपुर पुलिस ने शुक्रवार को साफ कर दिया कि यदि आसाराम पेश नहीं होते हैं तो उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दल भेजा जाएगा। जोधपुर पुलिस ने उन्हें 26 अगस्त को दिए समन में 30 अगस्त तक पेश होने को कहा था। उनके नहीं आने पर रात को अथवा शनिवार सुबह पुलिस दल गिरफ्तारी के लिए जोधपुर से रवाना हो जाएगा। जांच अधिकारी व एसीपी (पश्चिम) चंचल मिश्रा के नेतृत्व में तीन निरीक्षक व अन्य पुलिसकर्मियों की टीम गठित की गई है,जो संबंधित जिला पुलिस की मदद से आसाराम को पकड़कर यहां लाएगी।




आसाराम बापू गुरूवार को अपने समधी के अंतिम संस्कार में शामिल होने भोपाल आए थे। अपने पिता के बारे में जानकारी देते हुए उनके बेटे नारायण साई ने एक प्रेस कांफ्रेंस में वही पुरानी बातें ही दोहराईं कि,आरोप झूठे हैं, बापू को फंसाया जा रहा है, सच जल्द ही सामने आएगा। बापू की तबीयत ठीक नहीं है वे पंचकर्म चिकित्सा करवा रहे हैं।भले ही बापू का स्वास्थ्य ठीक नहीं है लेकिन उनका मनोबल बहुत ऊंचा है, ऊंट निकल गया है, पूंछ बाकी है, वो भी निकल जाएगी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें