गुरुवार, 4 जुलाई 2013

एस.एम.एस. आधारित वोटर हैल्प लार्इन सुविधा प्रारम्भ



एस.एम.एस. आधारित वोटर हैल्प लार्इन सुविधा प्रारम्भ
एक एस.एम.एस. से मिल सकेगी मतदाताओं को जानकारी

बाडमेर, 3 जुलार्इ। आगामी आम चुनावों के दृषिटगत मतदाताओं को मतदाता सूची में अपने नाम एवं मतदान केन्द्र की जानकारी देने के उदृेश्य से निर्वाचन विभाग द्वारा एस.एम.एस. आधारित वोटर हेल्प लार्इन सुविधा राज्य की समस्त 200 विधानसभा क्षेत्रों में प्रारम्भ कर दी गर्इ है।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरूण पुरोहित ने बताया कि इस सुविधा के द्वारा मतदाता एक एस.एम.एस. करके अपने नाम एवं मतदान केन्द्र तथा अन्य जानकारी प्राप्त कर सकता है। उन्होने बताया कि इस सुविधा में दो विकल्प उपलब्ध है, प्रथम विकल्प में मतदाता को मतदाता सूची में अपना नाम एवं मतदान केन्द्र की जानकारी प्राप्त करने हेतु टव्ज्म्त्श्र ढसंबंधित मतदाता का पहचान पत्र संख्याझ यथा टव्ज्म्त्श्र ढप्ड।ध्0929711झ टार्इप कर मोबार्इल नम्बर 9251092103 पर ैण्डण्ैण् भेजना होगा। कुछ ही सैकण्डस में मतदाता के मोबार्इल पर संबंधित मतदाता के विधानसभा क्षेत्र का नाम, संबंधित मतदाता का नाम, संबंधित मतदाता की उम्र, संबंधित मतदाता का लिंग, संबंधित मतदाता के संबंधी का नाम, संबंघित मतदाता की भाग संख्या, संबंधित मतदाता का वोटर क्रमांक व संबंधित मतदाता के मतदान केन्द्र की सूचना प्राप्त होगी। इसी प्रकार द्वितीय विकल्प में संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी ;म्ण्त्ण्व्ण्द्ध एवं बूथ लेवल अधिकारी ;ठण्स्ण्व्ण्द्ध का नाम एवं मोबार्इल नम्बर की जानकारी हेतु मतदाता को टव्ज्म्त्श्र ड ढसंबंधित मतदाता का पहचान पत्र संख्याझ यथा टव्ज्म्त्श्र ड ढप्ड।ध्0929711झ टार्इप कर मोबार्इल नम्बर 9251092103 पर ैण्डण्ैण् भेजना होगा। कुछ ही सैकण्डस में मतदाता के मोबार्इल पर संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी ;म्त्व्द्ध का नाम, संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण पदाधिकारी ;म्त्व्द्ध का मोबार्इल नम्बर तथा संबंधित बूथ लेवल आफिसर ;ठस्व्द्ध का नाम व मोबार्इल नम्बर की सूचना प्राप्त होगी।

-0-

डार्इट कार्य सलाहकार समिति की बैठक 5 को

बाडमेर, 3 जुलार्इ। डार्इट कार्य सलाहकार समिति की बैठक 5 जुलार्इ को दोपहर 2.00 बजे जिला परिषद के सभा कक्ष में आयोजित की जाएगी।

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्रधानाचार्य ने बताया कि उक्त बैठक में माह अप्रेल, 12 से मार्च 13 तक संस्थान द्वारा सम्पादित कार्यो की समीक्षा, वितीय वर्ष 2013-14 में सम्पादित किये जाने वाले कार्यक्रमों पर चर्चा एवं अनुमोदन के अलावा विभिन्न बिन्दुओं पर चर्चा की जाएगी।

-

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें