इस्लामाबाद।। रमजान के पाक महीने में पाकिस्तान को कॉन्डम का विज्ञापन रास नहीं आया है। आबादी के लिहाज से दुनिया के छठे सबसे बड़े देश में 1 मिनट के विज्ञापन पर विवाद इतना गहराया कि इसे बंद कर देना पड़ा। हालांकि इस ऐड में ऐसा कुछ नहीं है, जिस पर विवाद हो।
मंगलवार को पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेग्युलेटरी अथॉरिटी (PEMRA) ने विज्ञापन को भद्दा बताते हुए इसपर रोक लगा दी। बता दें, नॉन प्रॉफिट DKT इंटरनैशनल पाकिस्तान में कॉन्डम की मार्केटिंग करती है। यह अमेरिका की नॉन-प्रॉफिट संस्था है जो देश में एड्स रोकने का प्रयास करती है।
पाकिस्तान ब्रॉडकास्टिंग असोसिएशन को निर्देश देते हुए PEMRA ने कहा कि विज्ञापन अश्लील, अनैतिक होने के साथ हमारे सामाजिक, सांस्कृतिक और धार्मिक मूल्यों पर चोट कर रहा था। वहीं, पाकिस्तान के नागरिकों ने भी कमर्शल पर कुछ ज्यादा ही भड़काऊ होने का आरोप लगाते हुए कॉन्डम को फैमिली प्लानिंग के रूप में इस्तेमाल करने का संदेश देने में इसे नाकाम बताया था।पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने इस 50 सेकंड के विज्ञापन के 'अश्लील' होने के बारे में कई शिकायतें मिलने के बाद इसपर पाबंदी लगा दी।प्राधिकरण के प्रवक्ता फक्र मुगल ने बताया, 'पाकिस्तानी चैनलों पर इस तरह के अनैतिक विज्ञापन का प्रसारण और वह भी रमजान के महीने में, गंभीर कार्रवाई की मांग करता है।
पाकिस्तान में इस विज्ञापन पर विवाद हो रहा है, लेकिन यह कहीं से भी अश्लील नजर नहीं आता। इसमें, सुपरमॉडल मथीरा मोहम्मद अपने कम आकर्षक पति की खिदमत करती नजर आती हैं। वह पड़ोसियों से बर्फ मांगती हैं जिससे ड्रिंक्स को ठंडा किया जा सके। जो घर पर उनके सेक्स लाइफ को और बेहतर करता है। अंत में, मोहम्मद के पति कहते हैं कि उनकी खूबसूरत पत्नी उनकी इसलिए दीवानी है क्योंकि वह जोश कॉन्डम का इस्तेमाल करते हैं।
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