मंगलवार, 30 जुलाई 2013

मुजफ्फरनगरः बदला लेने के लिए शादी, गैंग रेप

मुजफ्फरनगर।। एक लड़का-लड़की गांव से लापता हुए। लड़की के भाई ने इसका बदला लड़के की बहन से लिया। उसने न सिर्फ उससे शादी की बल्कि शादी के कुछ ही घंटे बाद अपने भाइयों के साथ मिलकर उससे गैंग रेप किया। यह सनसनीखेज मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के एक गांव का है। बताया जा रहा है कि इसमें गांव की पंचायत की रजामंदी थी। पंचायत ने कहा था कि लड़के ने जिसकी बहन के साथ ऐसा किया उस लड़की के भाई उसकी बहन के साथ वैसा ही करें।rape
मामला पुराना है लेकिन इसका खुलासा तब हुआ जब शीतल (बदला हुआ नाम) ने पुलिस को केस दर्ज करवाया। उसने बताया कि 15 फरवरी को उसके भाई पर गांव की एक युवती के साथ भाग जाने का आरोप लगा था। 26 मार्च को लड़की वालों ने लड़के के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई तो पुलिस ने दोनों को खोज कर मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। वहां दोनों ने कहा कि अपनी इच्छा से दोनों ने शादी की है। इस पर अदालत ने उन्हें छोड़ देने का आदेश दिया।

इससे पहले दोनों के भागने से कुछ ही दिन बाद गांव में पंचायत हुई, जहां पंचायत ने कहा कि जिस लड़की को भगाया गया उसका भाई शीतल से शादी करेगा। शीतल के माता-पिता से मुआवजे के तौर पर 75 हजार रुपए देने को भी कहा गया। शीतल का कहना है कि अगर वह शादी के लिए मना करती तो गांव में खून की नदियां बह जातीं। इसलिए उसने शादी के लिए हामी भर दी लेकिन जिस दिन शादी हुई, उसी दिन उसके देवर ने उसके साथ रेप किया। आरोप यह भी है कि लड़की ने जब रेप की बात अपने ससुर को बताई तो उसने कहा कि यह शादी हुई ही बदला लेने के लिए है। यह सिलसिला काफी समय चला। शीतल से उसके देवर गैंग रेप तक कर चुके हैं। जैसे-तैसे 21 जुलाई को शीतल उनके चंगुल से छूटने में कामयाब हुई और 27 जुलाई को पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें