शनिवार, 6 जुलाई 2013

वाह पुलिस! थाने में जूतम पैजार

वाह पुलिस! थाने में जूतम पैजार
जयपुर। राजधानी में बढ़ते अपराध पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हुई पुलिस अब आपस में ही झगड़कर कानून व्यवस्था का मखौल उड़ा रही है। शुक्रवार रात मामूली सी टोका-टोकी पर गांधी नगर थाने में एएसआई और थानाधिकारी में झगड़ा हो गया। नौबत जूतम पैजार तक हो गई। मामले को बढ़ता देख थाने में मौजूद पुलिस वालों ने आला अधिकारियों को भी मौके पर बुला लिया।

शुक्रवार रात को हुए इस घटनाक्रम के बाद दोनों का मेडिकल भी करवाया गया और मामले में एएसआई को निलंबित कर दिया गया हैं। पुलिस कमिश्नर ने भी पूरी घटना की जानकारी मांगी है।

जानकारी के अनुसार गांधी नगर थाने का एएसआई कन्हैयालाल शुक्रवार रात किसी काम से थाने से बाहर गया हुआ था। कुछ समय बाद लौटा तो थानाधिकारी मुकेश चौधरी ने उससे थाने से बाहर जाने का कारण पूछा। बताया जाता है कि थानाधिकारी का टोकना एएसआई को इतना नागवार लगा कि उसने गाली-गलौच शुरू कर दी, इस पर थानाधिकारी भी बिफर गया।

एक घंटे चला हंगामा
थाने में शोर शराबा सुन परिसर स्थित पुलिस क्वार्टर से भी पुलिसकर्मी बाहर निकल आए। बताया जाता है कि एएसआई और थानाधिकारी में काफी देर झगड़ा हुआ, झगड़े में एएसआई ने थानाधिकारी पर जमकर लात-घूंसे चलाए। वहीं थानाधिकारी ने भी जमकर उसकी धुनाई की। इस दौरान दोनों ने एक-दूसरे के कपड़े भी फाड़ दिए। इस दौरान पुलिसकर्मी तमाशबीन बने रहे।

मौके पर पहुंचे आलाधिकारी
झगड़े की सूचना मिलने पर ईस्ट जिले के एडीशनल डीसीपी योगेश दाधीच भी मौके पर पहुंच गए। बताया जाता है एडीसीपी ने झगड़े पर उतारू दोनों पुलिसकर्मियों को अलग-अलग करवाया और दोनों को जमकर लताड़ लगाई।

एडीसीपी ने मामले की रिपोर्ट डलवाते हुए एएसआई और थानेदार का मेडिकल मुआयना भी करवाया। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीसीपी ईस्ट श्वेता धनखड़ ने मामले की जांच गांधी नगर सर्किल एसीपी डॉ. तेजपाल को सौंपी है। डीसीपी ने प्रथम दृष्टया दोनों को ही दोष्ाी मानते हुए कार्रवाई की है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें