शनिवार, 1 जून 2013

देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले इतिहास में अमर'


देश के लिए प्राण न्योछावर करने वाले इतिहास में अमर' 



 जोधियासी



गांव तीतरी में शुक्रवार को शहीद तेजाराम जांदू की मूर्ति का अनावरण बीकानेर जिला प्रमुख रामेश्वर लाल डूडी व महिला एवं बाल विकास मंत्री मंजू देवी मेघवाल ने किया।

इस मौके पर डूडी ने कहा कि शहीदों की शहादत को और देश की सीमा पर अपने प्राण न्योछावर करने वाले देश भक्तों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। इस दौरान राज्यमंत्री मेघवाल ने कहा कि शहीद के परिवार के लिए प्रत्येक तरह की सहायता के लिए वह सदैव तैयार रहेगी। शहीदों की शहादत से युवाओं में देश भक्ति की भावना जागृत होती है। जिला सैनिक कल्याण अधिकारी मेजर बाबू सिंह राठौड़ ने कहा कि शहीद तेजाराम देश भक्ति के लिए अमर रहेंगे। शहीद के परिवार को सैनिक कल्याण विभाग की ओर से सुविधा मुहैया कराई जाएगी। शहीद के परिवार का सम्मान गौरव की बात है। वीर तेजा स्थली संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष अर्जुनराम मेहरिया ने कहा कि देश हित में जान देने वाले सैनिक इतिहास में अमर हो जाते हैं।

उन्होंने युवाओं को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान शहीद की वीरांगना बावरी देवी को स्मृति चिन्ह देकर और शॉल ओढ़ाकर स्वागत किया गया। शहीद सुमेर सिंह के पिता पृथ्वी सिंह व लालगढ़ के शहीद राजेंद्र सिंह के पुत्र का भी सम्मान किया गया।

इस मौके पर ग्रामीणों ने शहीद तेजाराम के नाम पर राजकीय विद्यालय का नाम रखने की मांग की। समारोह में पूर्व उपजिला प्रमुख डॉ. सहदेव चौधरी, उपप्रधान आईदान राम भाटी, भैराराम धुंधवाल, चाऊ सरपंच छैलू सिंह राठौड़, नोखा सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपाराम चौधरी समेत कई लोग शामिल थे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें