बुधवार, 26 जून 2013

मासूम के साथ दुष्कर्म व हत्या का पर्दाफाश



मासूम के साथ दुष्कर्म व हत्या का पर्दाफाश
समदड़ी। कस्बे में शुक्रवार शाम ग्यारह वर्षीय मासूम के साथ दुष्कर्म व उसके बाद बेरहमी से की गई हत्या के मामले में चार दिन बाद पुलिस ने घटना का पर्दाफाश किया।पुलिस ने इस जघन्य अपराध में लिप्त दो आरोपितों को सोमवार रात गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपितों ने यह जुर्म स्वीकार किया है।

मासूम शुक्रवार दोपहर मोबाइल रिचार्ज करवाने घर से निकली थी। वह शाम तक घर नहीं लौटी। घरवालों ने उसकी छानबीन की। उसी रात उसके परिजन ने पुलिस थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई। शनिवार सुबह शौच के लिए गई महिलाओं ने पहाड़ी के पास घनी बबूल की झाडियों में मासूम का क्षत विक्षत शव देखा। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनो ने शव की शिनाख्त की। इसके बाद नाराज ग्रामीणों ने कस्बे में बाजार बंद करवाकर पुलिस व प्रशासन के विरूद्ध धरना-प्रदर्शन किया। मौके पर पहुंचे विधायक कानसिंह कोटड़ी, उपखंड अधिकारी चंचल वर्मा, पूर्व जिला प्रमुख बालाराम चौधरी ने प्रदर्शनकारियों को शीघ्र उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। इसके बाद परिजन ने मासूम का दाह संस्कार किया।


तत्परता लाई रंग
जघन्य हत्याकांड का राजफाश करने को पुलिस अधीक्षक राहुल बारहट ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामेश्वरलाल मेघवाल के नेतृत्व में समदड़ी, सिवाना, बायतु, गिड़ा, महिला थाना बाड़मेर, कल्याणपुर, पचपदरा, बालोतरा, मंडली व गुड़ामालानी थानाधिकारी व वृत्ताधिकारी के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें गठित की। टीम के सदस्यो ने तीनों दिन संदिग्ध लोगों से गहन पूछताछ की। घटनास्थल से बालिका के घर तक रास्ते के घरों की डोर टू डोर कॉम्बिंग की। घटना से संबंधित पहलुओं, परिजनों व मुखबिर की सूचना पर पुलिस को सोमवार शाम इस मामले में अहम सुराग हाथ लगे। इस पर पुलिस ने ईश्वरसिंह (23) पुत्र थानसिंह निवासी समदड़ी व जोगसिंह (24) पुत्र छगनसिंह उर्फ खंगारसिंह निवासी पालड़ी जिला सिरोही को रात को गिरफ्तार किया।


शराब के नशे में थे आरोपित
प्रारंभिक पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि शुक्रवार दोपहर उन्होंने कस्बे के भूरा राठौड़ मंदिर के पास बैठकर शराब पी थी। इसके बाद वे दोनों घर आ रहे थे। इसी दौरान शाम पांच बजे सामने से मासूम आती मिली। । दोनों वहां से मासूम को बहला-फुसला व अगवा कर पहाड़ के पास स्थित झाडियों में ले गए। यहां उन्होने उसके साथ दुष्कर्म किया। उसके बाद पत्थरों से पीट-पीटकर बालिका की हत्या कर दी जिससे सिर व धड़ अलग होेने के साथ बुरी तरह से क्षत विक्षत हो गए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें