शनिवार, 1 जून 2013

पूर्व सरपंच पर नाबालिग के यौन शोषण का आरोप

पूर्व सरपंच पर नाबालिग के यौन शोषण का आरोप

फलासिया। वायावाडा निवासी 17 वर्षीय युवती ने आंजरोली के पूर्व सरपंच हेमंत कुमार गरासिया पर तीन वर्षों से यौन शोषण सहित उसके बच्चे को जबरन ले जाने का आरोप लगाया है। पीडिता ने पुलिस उप महानिरीक्षक(आईजी) को दिए परिवाद में बताया कि गरासिया की पत्नी व वर्तमान सरपंच ममता देवी भी ने भी पति का साथ दिया। आईजी के निर्देश पर दुष्कर्म, नाबालिग का यौन शोषण व बच्चे के अपहरण का मामला पानरवा थाने में दर्ज कर जांच कोटडा पुलिस उपअधीक्षक रामधन बैरवा को सौंपी गई है।

पीडिता ने परिवाद में बताया कि लगभग दो वर्ष पूर्व आंजरोली की सरपंच ममता देवी गरासिया उदयपुर में बीएड कर रही थी। वह यहां किराए पर कमरा ले कर रह रही थी। साथ में छोटी बच्ची थी। इसकी देखरेख के लिए ममता के पति पूर्व सरपंच व पूर्व जिला परिषद सदस्य हेमंत ने उससे सम्पर्क किया। उसने कहा कि वह उदयपुर में बच्ची की देखभाल के साथ अपनी पढ़ाई भी कर सकेगी। वह तैयार हो गई व ममता के साथ उदयपुर रहने लगी। एक दिन मौका पाकर हेमंत ने उसके साथ बलात्कार किया।

युवती ने इस घटना के बारे में जब ममता को बताया तो उसने भी पति का पक्ष लेते हुए डरा धमकाकर उसे चुप करा दिया। इसके बाद हेमंत लगातार दो साल तक यौन शोषण करता रहा। दो वर्ष पूर्व वह गर्भवती हो गई और उसने एक लडके को जन्म दिया जो अब लगभग एक वर्ष का है। ममता की बीएड पूरी होने के बाद वह आंजरोली लौट गई।

लेकिन पीडिता पढ़ाई पूरी करने के लिए उदयपुर ही रही । इस दौरान भी हेमंत उसका यौन शोषण करता रहा। कुछ दिनों पूर्व दोनों पति-पत्त्नी आए व उसके बच्चे को जबरन छीन ले गए। मंगलवार को पीडिता ने आईजी से मिल कर न्याय की गुहार लगाई। उनके निर्देश पर बुधवार शाम पानरवा थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कोटड़ा डीएसपी बैरवा ने बताया कि एफआईआर की कॉपी मिलते ही वे जांच शुरू कर देंगे ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें