शुक्रवार, 31 मई 2013

वीडियो क्लिप ने मचाई सनसनी

वीडियो क्लिप ने मचाई सनसनी

इंदौर। पिछले एक पखवाड़े से शहर के चुनिंदा इलाकों में ब्लू-टूथ के जरिये प्रसारित हुई एक बेहद शर्मनाक वीडियो क्लिप से सनसनी फैली हुई है। एक पाठक ने न्यूज टुडे को वह क्लिप उपलब्ध करवाई है।

यहां हमारी मं किसी पीडिता को बदनाम करने की नहीं है, बल्कि उनमें से कुछ के चेहरों को बेनकाब किया जा रहा है, जिन्होंने शहर के आसपास के किसी जंगल जैसे इलाके में एक असहाय युवती के साथ गैंग-रेप किया।

बेशर्मी की हद तो ये है कि उन दरिंदों ने युवती के साथ हैवानियत तो की ही, साथ ही मोबाइल से उसकी वीडियो क्लिप भी बनाई। इतना सब करने के बावजूद आरोपी अब तक बचे हुए हैं।

करीब 32 मिनट की इस वीडियो क्लिप में किसी जंगल जैसे इलाके में जींस व टॉप पहने लगभग 20-22 साल की एक युवती के साथ छह युवकों ने गैंग-रेप किया है। क्लिप में आरोपियों के बीच जो संवाद होता सुनाई दिया उसके मुताबिक आरोपियों में विनोद, मुकेश व पल्ली नामक युवक लिप्त हैं। उनमें से अधिकांश ट्रेक-सूट का लोअर या बरमूडा पहने थे।

युवती पूरे समय रोते-गिड़गिड़ाते दया की भीख मांगती दिख रही है, लेकिन दरिंदे उस पर पाश्विक अत्याचार करते दिखाई दिए हैं। आरोपी शहर के बाहरी इलाके से आए छात्र या मजदूर वर्ग के भी हो सकते हैं। शहर में सहज उपलब्ध इस वीडियो क्लिप की विधिवत पड़ताल हो तो शायद बेटमा के गैंग रेप की तरह इस घिनौने मामले में भी आरोपियों का खुलासा हो सकता है।

गौरतलब है करीब दो साल पहले बेटमा में भी इसी तरह एक युवती के साथ 18 लोगों ने गैंग-रेप किया था। वारदात के कई दिन बाद जब उसकी वीडियो क्लिप बाजार में लोगों के मोबाइल तक पहुंची तब जाकर न सिर्फ पूरे मामले का खुलासा हुआ था, बल्कि 16 आरोपी गिरफ्तार होकर जेल की सलाखों के पीछे जापहुंचे थे। ताजा मामले में शिकार हुई अज्ञात युवती इतनी भीषण त्रासदी के बाद भी लंबे समय तक मानसिक व शारीरिक प्रताड़ना का शिकार होती रहेगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें