शुक्रवार, 3 मई 2013

पाक घुसपैठिए "बिलाल" से पूछताछ शुरू

पाक घुसपैठिए "बिलाल" से पूछताछ शुरू
बीकानेर। गंगानगर जिले के रावला थाना क्षेत्र में अवैध रूप से भारतीय सीमा में प्र्रवेश करते पकड़े गए पाकिस्तानी घुसपैठिए से भारतीय खुफिया एजेंंसियों ने शुक्रवार को पूछताछ शुरू कर दी है।


उल्लेखनीय है कि गुरूवार को खुफिया सूत्रों के मुताबिक सीमा सुरक्षा बल(बीएसएफ) ने पाकिस्तानी नागरिक बिलाल हुसैन(50) को पूछताछ के बाद पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने जरूरी कागजी कार्रवाई के बाद पुलिस ने उसे खुफिया एजेंसियों के सुपुर्द करने के आदेश जारी कर दिए।


सूत्रोंं के मुताबिक शुरूआती पूछताछ में बिलाल ने रास्ता भटककर गलती से भारतीय सीमा में आना बताया है। उसके पास आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली।


ज्ञात हो कि गत एक मई को वर्षा सीमा चौकी के पिलर नं.390 के पास बिलाल को बीएसएफ के जवानोंं ने भारतीय सीमा में अवैध रूप से प्रवेश करते पकडा था। उसने खुद को पाकिस्तान के भाकर जिले के कुंंदरावाली गांव का निवासी बताया है।


किशोर और युवती को लौटाया

हाल ही में जिले की अनूपगढ क्षेत्र में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में गलती से घुस आए एक किशोर और पंजाब के फाजिल्का क्षेत्र में रास्ता भटककर भारतीय सीमा में आई एक युवती को बीएसएफ ने मानवीय नजरिया अपनाते हुए एक दिन बाद ही पाकिस्तानी रेंजर के सुपुर्द कर दिया था।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें