शुक्रवार, 31 मई 2013

"खूनी हाथ" ने सिर्फ गला दबाया-वसुंधरा

"खूनी हाथ" ने सिर्फ गला दबाया-वसुंधरा

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा है कि पचपन साल में कांग्रेस के खूनी हाथ ने सिर्फ गला दबाया है। लोगो की जेब काटी है। जब जरूरत पड़ी तो यह हाथ मदद के लिए कभी आगे नहीं आया। राजस्थान और दिल्ली में कांग्रेस की सरकारों ने देश को गड्ढे में ले जाने का काम किया है।

राजे ने शुक्रवार को नसीराबाद में सुराज संकल्प यात्रा के तहत सभा को सम्बोधित करते हुए राज्य सरकार की ओर से अपनी योजनाओं को लेकर किए जा रहे सभी दावों को झूठा करार दिया। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए बिजली, पानी , ब्याज मुक्त ऋण की योजना हों या नि:शुल्क दवा योजनाओं को लेकर रोजाना खूब बखान कर रही है। लेकिन प्रदेश में किसी को इनका कोई फायदा नहीं मिल पाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीपीएल परिवारों को भी बिना रिश्वत दिए किसी योजना का लाभ नहीं मिलता।

देवनारायण योजना का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस योजना में उनकी सरकार के वक्त पांच सौ करोड़ रूपए का बजट दिया। लेकिन अब वो पैसा कहां चला गया, पता नहीं? भामाशाह योजना में महिलाओं को प्रोत्साहन राशि का प्रावधा किया गया। यदि ये सरकार उस योजना को चालू रखती तो महिलाओं को किसी के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पड़ती। साढ़े चार साल में तो कांग्रेस की सरकार ने कुछ किया नहीं, अब चुनाव को देखते हुए अब येाजनाओं और नौकरियों की रेबडियां बांट रही है।

प्रदेश में शुद्ध पेयजल को राजे ने यहां अपनी प्राथमिकता बताया। राजे बोली कि हमारे समय में बीसलपुर से पानी आया। टंकियां बनी, लोगों को पानी मिला। अब वह पानी कहां चला गया। तीन साल के आंकड़े रखते हुए उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार की ओर से पेयजल योजनाओं के पेटे आई राशि में से सैंकड़ों करोड़ रूपए बिना उपयोग के वापस चले गए। सरकार की इच्छाशक्ति होती तो इस राशि में पूरा राजस्थान आराम से पानी पी लेता। लेकिन ऎसा नहीं हुआ।

राजे ने लोगों ने आह्वान किया कि अब उन्हें भाजपा के साथ मिल कर नया राजस्थान बनाना है। सरकार के लोग अब इसी काम में लगें हैं कि अब चार महीनों में कैसे लोगों के वोट लिए जाएंगे। ये आपके पास आकर डराएंगे, धमकाएंगे लेकिन आपको डरना नहीं है। कटारिया प्रकरण पर बोलते हुए उन्होंने नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को निर्दोष बताया और एक बार फिर कांग्रेस पर उन्हें फंसाने का आरोप लगाया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें