शुक्रवार, 31 मई 2013

"रिटेल में विदेशी पूंजी नहीं आनी चाहिए"

"रिटेल में विदेशी पूंजी नहीं आनी चाहिए"

जयपुर। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष सुषमा स्वराज ने कहा कि भाजपा विदेशी पूंजी निवेश के विरोध में नहीं है, लेकिन यह रिटेल सेक्टर में नहीं आना चाहिए। रिटेल सेक्टर में विदेशी पूंजी निवेश आता है तो 5 करोड़ लोगों के लिए संकट हो जाएगा।

यहां राजपूताना शेरेटन होटल में कैट की महिला विंग और राजस्थान चैप्टर के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने आई सुषमा स्वराज ने कहा कि विदेशी पंूजी निवेश लाना है तो एविएशन, पावर, आधारभूत विकास क्षेत्र में लाएं। संसद में एफडीआई का विरोध करने वाले सांसदों की संख्या ज्यादा थी, लेकिन कुछ अपनी मजबूरी के चलते वाकआउट कर गए। सुषमा ने कहा कि भारत की अर्थव्यवस्था के विकास की कल्पना बिना व्यापारी के सोची नहीं जा सकती। व्यापारी तो उपभोक्ता और उत्पादक के बीच सेतु का काम कर रहे हैं।

इससे पहले कैट के राजस्थान चैप्टर के अध्यक्ष सुरेश पाटोदिया और राष्ट्रीय महिला विंग की अध्यक्ष सीमा सेठी के नेतृत्व में अन्य पदाधिकारियों को शपथ दिलवाई गई। कार्यक्रम में कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने व्यापारियों के लिए बने कानूनों की समीक्षा का मुद्दा उठाया।

सबसे बड़ी महिला उद्यमी हैं गृहिणी
सुषमा स्वराज के भाषण का ज्यादातर हिस्सा महिला सशक्तीकरण पर रहा। उन्होंने कहा कि नवरात्रा में देवी पूजा करते हैं और समापन पर कन्या को भोजन कराते हैं, उसी देश में भ्रूणहत्या अभिशाप बना हुआ है। सबसे बड़ी महिला उद्यमी घर चलाने वाली गृहिणी है। स्वराज ने कहा कि वे जलपाईगुड़ी जाएं या आसनसोल। उन्हें राजस्थानी परिवार के यहां भोजन करना अच्छा लगता है। राजस्थानी आज भी अपनी संस्कृति को संजोए हुए हैं, जो बहुत बड़ी
बात है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें