शनिवार, 4 मई 2013

जांगिड़ को आईएएस परीक्षा में 689वीं रैंक


जांगिड़ को आईएएस परीक्षा में 689वीं रैंक 

बाड़मेर भारतीय संघ लोक सेवा आयोग की ओर से शुक्रवार को घोषित हुए आईएएस परीक्षा के परिणाम में बाड़मेर के शंकरलाल जांगिड़ ने 689वीं रैंक हासिल की। जांगिड़ ने अपने पहले प्रयास में ही सफलता प्राप्त की। परिणाम घोषित होते ही जांगिड़ के परिवार व मित्रों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। मूल रूप से जांगिड़ चौहटन क्षेत्र के गंगाला गांव में रहने वाले सामान्य परिवार से है। पिता स्व. अर्जुनराम सामान्य किसान थे। वहीं बड़ा भाई जोगाराम जांगिड़ का 2006 बैच में आईएएस में चयन हुआ था। जोगाराम अभी कोटा के कलेक्टर पद पर कार्यरत है। 



पीजी कॉलेज से ग्रेजुएशन



जिला मुख्यालय स्थित राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय से नियमित विद्यार्थी के रूप में वर्ष 2010 में बीए का अध्ययन पूरा करने के बाद से ही शंकरलाल लगातार सिविल सर्विसेज की तैयारी में जुटा था। उन्होंने जयपुर में ही रहकर इसकी तैयारी की।

आगे बढऩे का सपना

जांगिड़ ने बताया कि शुरूआत से ही उनका प्रशासनिक सेवा में जाने का लक्ष्य रहा है। अगली बार और ज्यादा अच्छी तरह से तैयारी कर आईएएस परीक्षा देकर अच्छी रैंक हासिल करने का प्रयास करुंगा। जांगिड़ के चयन पर कॉलेज व्याख्याता डॉ. हुकमाराम सुथार सहित अन्य लोगों ने गांधीनगर स्थित जांगिड़ के निवास पहुंच बधाई दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें