शुक्रवार, 1 मार्च 2013

युवक को काला मुंह करके गधे पर घुमाया

युवक को काला मुंह करके गधे पर घुमाया
अलवर। प्रेमिका को भगाकर ले जाने के मामले में गुरूवार को समाज की पंचायत के फरमान के बाद देहली दरवाजा बाहर मोहल्ला निवासी एक युवक का मुंह काला कर उसे गधे पर बिठाकर मोहल्ले में घुमाया गया। इससे पहले लड़की के परिजनों ने युवक को पेड़ से बांधकर पिटा। समाज की पंचायत ने लड़के व उसके परिवार को जाति से बाहर करने का फरमान सुनाया।

पुलिस ने घटना के सम्बन्ध में पीडित लड़के की तरफ से दो प्रकरण दर्ज कर एक आरोपितको गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के अनुसार देहली दरवाजा बाहर मोहल्ला निवासी एक युवक का स्थानीय लड़की से तीन साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। युवक 26 फरवरी को प्रेमिका को भगा ले गया। गुरूवार को लड़की के परिजनों ने दोनों को फोन करके बुलाया। उसके बाद लड़की के परिजन दोनों को अपने घर ले गए। वहां नीम के पेड़ से बांधकर युवक को जमकर पीटा।

इसके बाद दोपहर में गंगा मंदिर में समाज के अध्यक्ष गिर्राज प्रसाद मेहरा सहित कुछ पंच-पटेल व लड़की के घरवाले की पंचायत हुई। पंचायत में युवक को मुंह काला कर गधे पर बैठाकर घुमाने और परिवार को जाति से बहिष्कृत करने का फैसला लिया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहंुची और युवक को उसके घर से थाने लेकर आई। घटना के बाद से युवक का परिवार दहशत में है। उनका आरोप था कि उन्हें लगातार धमकियां मिल रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें