शुक्रवार, 29 मार्च 2013

नर्सिग प्रशिक्षण के नाम पर धोखाधड़ी

नर्सिग प्रशिक्षण के नाम पर धोखाधड़ी

भादरा। चिकित्सा विभाग ने कस्बे में नर्सिग प्रशिक्षण के नाम पर धोखाधड़ी का खुलासा किया है। खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेन्द्र भंवरिया ने गुरूवार को संजय चौक में नर्सिंग प्रशिक्षण के नाम पर धोखाधड़ी संबंधी खुलासा किया।

जानकारी के अनुसार नर्सिग प्रशिक्षण ले रही दो छात्राएं राजबाला व राममूर्ति ने इस संबंध में उपखंड अधिकारी को शिकायत की। दोनों ने उपखंड अधिकारी के समक्ष पेश होकर संजय चौक में डेंटल हॉस्पीटल के संचालक संदीप मील के खिलाफ नर्सिग प्रशिक्षण के नाम पर धोखाधड़ी की शिकायत की। इसके बाद उन्होने खंड चिकित्सा अधिकारी डॉ. भंवरिया को दिए बयान में बताया कि छात्राओं को चार वर्ष से प्रशिक्षण के नाम पर बुलाया जाता है। उनसे 85 से 90 हजार रूपए लेने के बावजूद कोई रसीद या प्रवेश-पत्र नहीं दिए गए।

खंड चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि संबंधित युवक हैदराबाद के किसी संस्थान से डिप्लोमा लाकर देता है। उन्होंने बताया कि डेंटल हॉस्पीटल के पास प्रशिक्षण के लिए कोई स्थान या संस्था नहीं है तथा न उपस्थिति रजिस्टर मिला। इसका शिकार 21 युवतियां हुई। खंड चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि वे इस संबंध में उपखंड अधिकारी को रिपोर्ट देंगे। इसके बाद आगामी कार्यवाही होगी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें