शुक्रवार, 1 मार्च 2013

दसवीं की तीन छात्राएं लापता


दसवीं की तीन छात्राएं लापता 



स्कूल भी नहीं पहुंची, स्कूल के बैग में कपड़े लेकर गईं, पुलिस कर रही है तलाश

जैसलमेर  शहर के एक विद्यालय में 10वीं कक्षा में अध्ययनरत तीन लड़कियों के गुमशुदा होने का मामला सामने आया है। संभावना जताई जा रही है कि तीनों ही लड़कियां निर्धारित प्लान के तहत एक साथ गई है और हो सकता है कि उनकी रजामंदी भी इस मामले में हो। तीनों की बालिकाओं के परिजन बेहाल हो रहे हैं वहीं पुलिस सरगर्मी से उनकी तलाश में जुटी है। जानकारी के अनुसार शहर में ही रहने वाली तीन छात्राएं बुधवार सुबह घर से यह कहकर निकली थी कि वे स्कूल जा रही हैं। उनके परिजन शाम साढ़े चार बजे तक निश्चिंत थे कि बच्चियां स्कूल गई हुई हंै। स्कूल का समय बीत जाने के बाद भी तीनों के घर नहीं लौटने पर परिजन परेशान हो गए। एक लड़की के परिजन दूसरी लड़की के घर पहुंचे तब पता चला कि तीनों सहेलियां गायब हैं। स्कूल में पूछताछ की गई तो उन्हें पता चला कि तीनों ही छात्राएं स्कूल भी नहीं आई थी। आखिरकार देर शाम को पुलिस को सूचना दी गई। तीनों में से एक पास मोबाइल भी था। पुलिस ने मोबाइल के आधार पर जानकारी ली तो उसकी आखिरी लोकेशन बुधवार सुबह शहर में ही बताई गई। संभावना जताई जा रही है कि मोबाइल की सिम बदलने के बाद उन्होंने शहर छोड़ा होगा। पुलिस ने सरगर्मी से उनकी तलाश शुरू कर दी और आसपास के थानों सहित अन्य जिलों में सूचना भेज दी गई। पुलिस ने इस संबंध में गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया। गुरुवार देर शाम तक तीनों ही लड़कियों का कोई पता नहीं चल पाया था। 

रजामंदी का हो सकता है मामला

पुलिस की प्रारंभिक जांच में यह सामने आया कि तीनों ही बालिकाएं घर से स्कूल के बैग में कपड़े आदि भी साथ ले गई थी। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि उनके जाने में कहीं न कहीं उनकी स्वयं की रजामंदी हो सकती है। हालांकि पुलिस को अभी तक मोबाइल लोकेशन नहीं मिल रही है। न ही ये पता चल पाया कि उनके साथ भी कोई है या फिर वे तीनों ही गायब हुई है। अभी तक मामला स्पष्ट नहीं है।

फेसबुक पर सुराग ढूंढने के प्रयास

पुलिस को मोबाइल के आधार पर अभी तक कुछ हाथ नहीं लगा है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस इन लड़कियों के फेसबुक एकाउंट को खंगाल रही है। फेसबुक के कुछ दोस्तों से पुलिस पूछताछ भी कर रही है। अभी तक कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

॥इस मामले में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। मोबाइल ट्रेस किए जा रहे हैं और आसपास के जिलों में सूचना भी दे दी गई है। पुलिस सरगर्मी से इनकी तलाश में जुटी हुई है।


पंकज चौधरी, एसपी, जैसलमेर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें