शुक्रवार, 29 मार्च 2013

लेडी डाक्टर ने ली 300 लोगों की जान

लेडी डाक्टर ने ली 300 लोगों की जान

ब्राजीलिया। मरीजों को एक नया जीवन देने वाले डॉक्टरी के पेशे पर ब्राजील में एक बदनुमा दाग लगता नजर आ रहा है। यहां की एक महिला डॉक्टर पर एक दो नहीं, बल्कि करीब 300 मरीजों की जान लेने का आरोप लगा है। पुलिस ने हत्या के 7 मामलों में उसके खिलाफ चार्जशीट भी दायर कर दी है।

अब तक सात मरीजों की हत्या का आरोप झेल रही डॉ. वर्जिनिया सोरेस डिसूजा की वजह से मौत के शिकार हुए लोगों की गिनती 300 पार कर सकती है। अगर आरोप साबित होते हैं तो यह दुनिया का सबसे बुरा सीरियल हत्याकांड हो सकता है। इससे पहले एक अंग्रेज डॉक्टर हेरॉल्ड शिपमैन को अपने 215 मरीजों की हत्या का गुनहगार पाया गया था।

कैसे करती थी गुनाह
स्वास्थ्य मंत्रालय के जांच दल के मुताबिक क्यूरिटीवा के दक्षिणी इलाके के इवैंजेलिकल अस्पताल में आईसीयू प्रमुख के पद पर तैनात डॉ. डिसूजा और उनकी मेडिकल टीम मरीजों को दर्दनिवारक इंजेक्शन देने के बाद उसका ऑक्सीजन मास्क हटा देती थी। इससे दम घुटने के कारण मरीजों की मौत हो जाती थी। 56 साल की डॉ. डिसूजा को फरवरी में पहली बार सात मरीजों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनकी टीम के तीन अन्य डॉक्टर, तीन नर्स और एक फिजियोथेरेपिस्ट पर भी हत्या का केस चल रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें