शुक्रवार, 22 मार्च 2013

18 ग्रामसेवकाें को 17 सीसीए में चार्जशीट, नहीं सुधरे तो रूकेगी वेतनवृद्वि

शनिवार को पंचायत समिति स्तर पर होगी योजनाआें की समीक्षा

-महात्मा गांधी नरेगा एवं आवासीय समेत विभिन्न योजनाआें की बकाया यूसीसीसी के निस्तारण के लिए शनिवार को कार्यालय खुले रखने के निर्देश।
बाड़मेर, 22 मार्च। मार्च माह में प्रत्येक शनिवार को पंचायत समिति कार्यालय खुले रखने के साथ ग्रामसेवकाें, ग्राम रोजगार सहायकाें एवं कनिष्ठ तकनीकी सहायकाें की बैठक रखने के निर्देश दिए गए हैं। पंचायत समिति स्तर पर 23 मार्च को आयोजित बैठक में विभिन्न योजनाआें की बकाया यूसीसीसी निस्तारण करने को कहा गया है।
अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल.आर.गुगरवाल ने बताया कि समस्त विकास अधिकारियाें को मार्च माह में प्रत्येक शनिवार को पंचायत समिति स्तर पर ग्रामसेवकाें, ग्राम रोजगार सहायकाें एवं कनिष्ठ तकनीकी सहायकाें की साप्ताहिक बैठक रखने के निर्देश दिए गए हैं। इस बैठक में विभिन्न विभागीय योजनाआें विशेषकर नरेगा एवं आवासीय योजनाआें की बकाया यूसी,सीसी का निस्तारण करने को कहा गया है। साप्ताहिक बैठक के उपरांत बैठक की प्रगति से मुख्य कार्यकारी अधिकारी को अवगत कराने के निर्देश दिए गए है। गुगरवाल ने बताया कि बाड़मेर पंचायत समिति के लिए सहायक लेखाधिकारी जुगलकिशोर मूंदड़ा, कनिष्ठ लेखाकार मगाराम हाथला, बायतू एवं शिव पंचायत समिति के लिए परियोजना अधिकारी लेखा मंगलाराम विश्नोर्इ, अधिशाषी अभियंता नरेगा एच.आर.मीणा, बालोतरा एवं सिवाना पंचायत समिति के लिए सहायक अभियंता अशोक गोयल, सहायक लेखाधिकारी बाबूलाल छाजेड़, सिणधरी पंचायत समिति अधिशाषी अभियंता अभियांत्रिकी एस.पी.माथुर, कनिष्ठ लेखाकार सुरेश गोलेच्छा, धोरीमन्ना एवं चौहटन पंचायत समिति में सहायक अभियंता सीडी रामलाल हुडडा, लेखाकार चन्द्रमोहन, कनिष्ठ लेखाकार देवपाल मीणा ग्रामसेवकाें, रोजगार सहायकाें एवं तकनीकी सहायकाें की बैठक लेंगे। मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने इन अधिकारियाें को बैठक के उपरांत प्रगति से अवगत कराने के निर्देश दिए है। पंचायत समिति बाड़मेर, बायतू, सिवाना,सिणधरी, धोरीमन्ना में बैठक का समय सुबह 11 से 3 बजे तथा पंचायत समिति बालोतरा, सिवाना, चौहटन एवं शिव पंचायत समिति में बैठक का समय 3 से 6 बजे तक रहेगा।
18 ग्रामसेवकाें को 17 सीसीए में चार्जशीट, नहीं सुधरे तो रूकेगी वेतनवृद्वि
- सुधार नहीं होने की सिथति में रूकेगी ग्रामसेवकाें की वेतन वृद्वि
बाड़मेर, 22 मार्च। बाड़मेर जिले की बायतू एवं सिणधरी पंचायत समिति के 18 ग्रामसेवकाें को 17 सीसीए में चार्जशीट दी गर्इ है। इनके कार्यों की शनिवार को पंचायत समिति स्तर पर होने वाली बैठकाें में समीक्षा करने के निर्देश दिए गए है। इसके उपरांत भी अगर कोर्इ सुधार नहीं पाया जाता है तो इन ग्रामसेवकाें की वेतन वृद्वि रोकने एवं सर्विस बुक में इन्द्राज करने को कहा गया है।
अतिरिक्त जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी एल.आर.गुगरवाल ने बताया कि 16 मार्च को पंचायत समिति स्तर पर आयोजित योजनाआें की समीक्षा एवं यूसी,सीसी निस्तारण बैठक के दौरान अनुपसिथत रहने पर बायतू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत झाक एवं रतेउ के ग्रामसेवक चन्द्रप्रकाश, कानोड़ के ग्रामसेवक चेनाराम, चिडि़या एवं संतरा के डूंगरचंद, बाटाडू के अनिल कुमार, भूरटिया की ग्रामसेवक श्रीमती मनीषा, जाखड़ा के कंवरलाल, कवास के देवेन्द्र कुमार तथा परेउ के ग्रामसेवक केशाराम को 17 सीसीए में चार्जशीट दी गर्इ हैं। इसी तरह सिणधरी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत एड सिणधरी के ग्रामसेवक मानाराम, रावतसर के दिलिप कुमार, बांड के पुखराज, चवा बाबूलाल, खुडाला मनोज कुमार, खुडासा प्रकाशचन्द्र, खारा महेचान प्रभुसिंह, सड़ा के ग्रामसेवक प्रभूसिंह को 17 सीसीए में चार्जशीट दी गर्इ हंै। गुगरवाल ने बताया कि 23 मार्च को पंचायत समिति स्तर पर होने वाली बैठकाें के दौरान विकास योजनाआें से संबंधित कार्यों की समीक्षा की जाएगी। उन्हाेंने बताया कि विकास अधिकारियाें को इन ग्रामसेवकाें को चार्जशीट के उपरांत भी सुधार नहीं होने की सिथति में इनकी एक वेतन वृद्वि रोककर सर्विस बुक में इन्द्राज करने के निर्देश दिए गए है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें