सोमवार, 4 फ़रवरी 2013

फेसबुक पर पत्नी से मात खा गए सीएम अखिलेश

नई दिल्ली। फेसबुक पर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उनकी सांसद पत्नी डिंपल यादव ने काफी पीछे छोड़ दिया है। फेसबुक पर डिंपल के पेज को करीब 20 हजार लोगों ने लाइक किया है, जबकि अखिलेश 15 हजार 800 प्रशंसकों के साथ अपनी पत्नी से काफी पीछे चल रहे हैं। प्रशंसक अपनी समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराने के लिए भी डिंपल के पेज का रुख कर रहे हैं।
फेसबुक पर पत्नी से मात खा गए सीएम अखिलेश
दुनियाभर के करीब 120 करोड़ लोगों के दिलों पर राज करने वाली फेसबुक पर लोकसभा सांसद डिंपल यादव के इस फेसबुक पेज को उनके प्रशसंकों ने बनाया है। डिंपल यादव की लोकप्रियता का आलम यह है कि प्रशंसक अपनी समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराने के लिए इस पेज का रुख कर रहे हैं। डिंपल के प्रशंसकों ने मुख्यमंत्री से टैबलेट और लैपटाप जल्द दिलाने से लेकर पानी की आपूर्ति दुरूस्त करने तक का अनुरोध किया है।

डिंपल यादव के इस पेज पर समाजवादी पार्टी के कार्यों तथा अखिलेश सरकार की उपलब्धियों के बारे में कई पोस्ट किए गए हैं। डिंपल के प्रशंसक उनकी पोस्ट और फोटो पर खूब ‘कमेंट’ और ‘लाइक’ कर रहे हैं। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को क्रिकेट खेलते देखती डिंपल यादव की तस्वीर को अब तक 1150 लोगों ने लाइक और सैकड़ों लोगों ने कमेंट किया है। लाल रंग के कपड़े पहने और काला चश्मा लगाए डिंपल इस तस्वीर में बेहद सुंदर लग रही हैं।

डिंपल के पति अखिलेश यादव दो तरह से फेसबुक पर मौजूद हैं। उनके नाम से एक फेसबुक अकाउंट है। इसमें उनके पांच हजार ‘फ्रेंड्स’ हैं। वहीं उनका एक फेसबुक पेज है जिसको अब तक 8714 लोगों ने ‘लाइक’ किया है। इन दोनों ही जगहों पर उनके प्रशंसक और मित्र उन्हें अच्छा करने पर बधाई और कथित गलत निर्णय करने पर शिकायत करने से नहीं चूक रहे हैं। अखिलेश के एक प्रशंसक ने लिखा, ‘हार कर रुकना नहीं गर तेरी मंजिल दूर है। ठोकरें खाकर संभलना वक्त का दस्तूर है।’

सैन्य अधिकारी की बेटी डिंपल यादव और ‘नेताजी’ के नाम से पहचाने जाने वाले मुलायम सिंह के बेटे अखिलेश यादव ने वर्ष 1999 में शादी की थी। इनके तीन बच्चे हैं। डिंपल यादव कन्नौज लोकसभा सीट से सांसद हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें