सोमवार, 4 फ़रवरी 2013

यूपीए से समर्थन वापस ले सकते हैं मुलायम

यूपीए से समर्थन वापस ले सकते हैं मुलायम
नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार को तगड़ा झटका दे सकती है। एक निजी चैनल के मुताबिक सपा सरकार से समर्थन वापस लेने के बारे में विचार कर रही है। सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह इसी साल लोकसभा चुनाव कराने की कोशिश में हैं।

मुलायम सिंह ने कहा है कि 2013 में ही लोकसभा चुनाव हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि बजट सत्र के बाद कभी भी चुनाव हो सकते हैं इसलिए कार्यकर्ता फौरन चुनावी तैयारियों में जुट जाएं। इससे पहले भी मुलायम सिंह सरकार से समर्थन वापसी की धमकी दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि अगर एससी/एसटी आरक्षण बिल पारित हुआ तो वह यूपीए से समर्थन वापस ले लेंगे।

समाजवादी पार्टी यूपीए को बाहर से समर्थन दे रही है। तृणमूल कांग्रेस के समर्थन वापसी के बाद सरकार के पास लोकसभा में सिर्फ 250 सांसद हैं। सपा के 21 सांसद सरकार को बाहर से समर्थन दे रहे हैं। बसपा के 22 सांसद भी यूपीए को बाहर से समर्थन दे रहे हैं।

इस बीच सपा नेता राम आसरे कुशवाहा ने पीएम पद के लिए मुलायम सिंह का नाम आगे बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि सपा कई क्षेत्रीय दलों के संपर्क में हैं। ये पार्टियां मुलायम सिंह के नेतृत्व में तीसरा मोर्चा बनाने के लिए तैयार हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें