सोमवार, 4 फ़रवरी 2013

मासूम से दुष्कर्म,आरोपी गिरफ्तार

मासूम से दुष्कर्म,आरोपी गिरफ्तार
अजमेर। छह साल की मासूम को अगवा करके दुराचार करने का संगीन मामला सामने आया है। नशे में मदहोश शख्स ने रविवार शाम दाहरसेन पार्क में सहेलियों के साथ खेलती बच्ची को अगवा करके अपनी हवस का शिकार बनाया। करतूत अंजाम देने के बाद वह बच्ची को रात के समय नाग पहाड़ी की तलहटी की तरफ लेकर रवाना हुआ। रास्ते में एक ग्रामीण महिला ने शक के आधार पर उसे पकड़ लिया। बाद में क्रिश्चियन गंज थाना पुलिस के सुपुर्द कर दिया। पसंद नगर कोटड़ा निवासी गजेन्द्र चौधरी पुत्र कृष्णमुरारी के खिलाफ पुलिस ने अगवा करके दुराचार करने और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रन सेक्सुअल एसोल्ट एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। पीडिता और आरोपी का मेडिकल मुआयना कराया गया है।

पुलिस के अनुसार पीडित बच्ची दोपहर करीब दो बजे सहेलियों के साथ खेलने बगीचे पर पहुंची। इस दौरान पेशे से बस चालक गजेन्द्र की उस पर नजर पड़ गई। वह बच्ची को बहलाकर अपने साथ बगीचे से बाहर ले गया। सुनसान इलाके में उसने बच्ची से दुराचार किया। बच्ची काफी देर तक जब घर नहीं लौटी तो मां ने उसकी तलाश शुरू की। उसे पता चला कि एक शख्स बच्ची को साथ ले गया है। अपहरण की आशंका में उसने पुलिस से मदद की गुहार की।

पुलिस बच्ची की तलाश में जुटी। इस बीच पता चला कि खातून बेगम ने कुछ ग्रामीण महिलाओं के साथ नाग पहाड़ी की तलहटी में एक शख्स को बच्ची के साथ संदिग्ध हालत में पकड़ा है। प्रशिक्षु आरपीएस वनिता शर्मा एवं कार्यवाहक एसएचओ रमेश तिवाड़ी ने मय जाप्ता मौके से उसे हिरासत में लेकर बच्ची को बरामद किया।


खोटा काम किया
मासूम बच्ची के बयान ने गजेन्द्र चौधरी की करतूत का पर्दाफाश कर दिया। पुलिस ने बच्ची से वारदात के संबंध में पूछा तो मासूम ने पूरी बात सिलसिलेवार बयान कर दी। उसी के आधार पर पुलिस ने गजेन्द्र पर कानून का शिकंजा कसा है।

अकेली मां ने की मशक्कत
पीडिता का पिता पेशे से दिहाड़ी मजदूर है। वह सुबह ही मजदूरी पर निकल गया। नतीजतन जब बच्ची लापता हुई तो अकेली मां ने पूरे इलाके में उसकी तलाश की। पति से सम्पर्क नहीं हुआ तो उसने निकटवर्ती गांव स्थित अपने मायके फोन करके भाई को बुलाया। बाद में पुलिस से गुहार लगाई। आरोपी गजेन्द्र सेवानिवृत्त पुलिस सिपाही का बेटा है।

अनुसंधान जारी
आरोपी गजेन्द्र को हाथों-हाथ गिरफ्तार कर लिया गया है। मेडिकल मुआयना कराया है। मामला दर्ज करके अनुसंधान जारी है।
राकेश काछवाल, डीएसपी (दक्षिण)

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें