शुक्रवार, 1 फ़रवरी 2013

आसाराम के आश्रम में शिष्‍य को जहर पिलाया गया !

नई दिल्‍ली। दिल्‍ली गैंगरेप की शिकार दामिनी को ही दोषी ठहराने और फिर आलोचकों की तुलना कुत्‍ते से करने वाले आसाराम बापू एक बार फिर विवादों में फंस गए हैं। जबलपुर स्थित उनके आश्रम में उनके एक शिष्‍य को जहर देकर मार डाला गया। परिजनों का आरोप है कि इसके लिए आसाराम ही जिम्‍मेदार हैं।
आसाराम के आश्रम में शिष्‍य को जहर पिलाया गया !
आसाराम का विवादों से पुराना नाता रहा है। खुद को संत कहने वाले आसाराम को बात बात में गुस्‍सा आ जाता है। वह कभी मीडिया पर भड़क जाते हैं तो कभी नरेंद्र मोदी पर। इतना ही नहीं, आसाराम के आश्रम में बच्‍चों की लाश भी मिल चुकी है। आरोप लगा कि आश्रम में काला जादू होता है। दवाइयों में भी मिलावट का आरोप लगा तो आश्रम में छापे पड़े।

लेकिन इस बार जबलपुर में संत आसाराम बापू के करीबी शिष्य 23 वर्षीय राहुल पचौरी की रहस्यमय मौत पर परिजनों ने गंभीर आरोप लगाए हैं। परिजनों का कहना है कि आसाराम के आश्रम में उसे जहर पिलाया गया है, जिससे उसकी मौत हुई। उधर पिछली रात्रि आश्रम से घर लौटते समय राहुल को उल्टी होने पर गंभीरावस्था में जबलपुर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान सुबह उसकी मौत हो गई। अस्पताल से सूचना मिलने पर ग्वारीघाट पुलिस चौकी में मर्ग कायम कर मामले को विवेचना में लिया है।

इस संबंध में पुलिस को दिए बयान में गौर एकता मार्केट निवासी मृतक राहुल के पिता डीके पचौरी ने बताया कि 27 जनवरी को संत आसाराम बापू जबलपुर आये थे, यहां पर दो दिनों तक प्रवचन देने के बाद वे 30 जनवरी को नरसिंहपुर रवाना हुए थे। नरसिंहपुर रवाना होने के पूर्व आसाराम ने राहुल से लंबी बातचीत की थी। उन्होंने आरोप लगाया है कि अकेले में हुई चर्चा के बाद राहुल को एक घोल पिलाया गया था। उसके बाद राहुल रामपुर स्थित कल्याणिका परिसर से घर के लिये रवाना हुआ और कुछ दूरी तय करने के बाद उसे उल्टी होने लगी थी। तबियत बिगडऩे पर राहुल सीधे जबलपुर हॉस्पिटल पहुंचा और वहां से उसने पड़ोस में रहने वाले शुक्ला परिवार को फोन पर सूचना देकर पिता को जबलपुर हॉस्पिटल भेजने को कहा था। सूचना पाकर हॉस्पिटल पहुंचे परिजनों को राहुल बेहोश मिला और सुबह 4 बजे के करीब उसकी मौत हो गई। युवक की मौत की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम किया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें