शुक्रवार, 1 फ़रवरी 2013

सास की शह पर युवती से दुष्कर्म


सास की शह पर युवती से दुष्कर्म 
गिरादड़ा गांव की आरोपी महिला व पाली का आरोपी रिमांड पर, कोर्ट में पीडि़ता के बयान दिए
पाली सदर थाना अंतर्गत गिरादड़ा गांव निवासी एक महिला की शह पर उसकी पुत्रवधू के अपहरण व दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पीडि़ता का आरोप है कि उसकी सास उससे अश्लील हरकत कर मारपीट भी करती थीं, उसकी मदद से ही पाली का युवक जीप में डाल कर उसे जंगल में ले गया और उससे दुष्कर्म किया। पीडि़ता का कहना है कि सास की शह पर आरोपी ने ससुराल में भी उससे दुष्कर्म किया। 

यह घटना तो गिरादड़ा गांव में गत 14 से 18 जनवरी के बीच की बताई जाती है, लेकिन पीडि़ता ने अहमदबाद के अस्पताल में उपचार कराने के बाद 23 जनवरी को वहां वटवा थाने में अपने साथ हुए अत्याचार को लेकर रिपोर्ट दर्ज कराई। चंूकि घटनास्थल स्थल पाली जिले का था। ऐसे में अहमदाबाद के वटवा थाना पुलिस ने जीरो नंबरी एफआईआर दर्ज कर मूल पत्रावली पाली पुलिस को भेजी है। एसपी के निर्देश पर गत 25 जनवरी को सदर थाने में दर्ज इस प्रकरण की जांच औद्योगिक थाना प्रभारी पारस चौधरी को सौंपी गई। मामले की जांच के बाद आरोपी कानाराम गुर्जर पुत्र मोडाराम निवासी निंबली-मांडा हाल मंडिया रोड तथा गिरादड़ा गांव से पीडि़ता की सास को गिरफ्तार किया, जिन्हें कोर्ट के आदेश पर रिमांड पर लिया गया है। मामले में पीडि़ता के ससुर की भूमिका का भी पता लगाया जा रहा हैं। गुरुवार को पुलिस ने पीडि़ता को ले जाकर कोर्ट में बयान कराए तथा बयान की कॉपी मिलने के बाद पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी।

ये लगाए आरोप

अहमदाबाद के वटवा इलाके में रहने वाली युवती की ओर से दर्ज कराई रिपोर्ट में बताया गया है कि पाली के गिरादड़ा गांव के युवक से उसकी शादी हुई है। उसका पति मजदूरी के सिलसिले में मुंबई में रहता है। 14 जनवरी को माता-पिता उसे गिरादड़ा गांव में सास-ससुर के पास छोड़कर चले गए। आरोप है कि घर पर अकेला देख उसकी सास उससे अश्लील हरकत कर मारपीट करती थीं। पाली के मंडिया रोड निवासी कानाराम गुर्जर का अक्सर उसकी सास के घर आना-जाना था। आरोपी का बजरी परिवहन का काम है, जिसने गत 14 जनवरी को उसकी सास की मदद से बोलेरो जीप में उसका अपहरण किया। आरोप है कि सास की शह पर आरोपी ने पहले उससे जीप में दुष्कर्म किया और बाद में घर आकर भी मारपीट कर उससे ज्यादती की। आरोप है कि तबीयत बिगडऩे पर आरोपियों ने उसे जीप से मारवाड़ जंक्शन छोड़कर डरा धमकाकर ट्रेन में बिठा दिया। अहमदाबाद पहुंचने पर परिजनों ने उसका उपचार कराया और वटवा थाने में इस आशय की रिपोर्ट दर्ज कराई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें