सोमवार, 14 जनवरी 2013

राजस्व मंत्री हेमाराम बने बाड़मेर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष


राजस्व मंत्री हेमाराम बने बाड़मेर जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष 

बाड़मेर  बाड़मेर जिला क्रिकेट संघ के चुनाव रविवार को एक निजी होटल में चुनाव अधिकारी नवल किशोर चौधरी एवं पर्यवेक्षक व जिला क्रीड़ा परिषद खेल अधिकारी सोहनलाल चौधरी, पर्यवेक्षक रजिस्ट्रार सोसायटी बाड़मेर ईशराराम चौधरी व पर्यवेक्षक राजस्थान क्रिकेट संघ जयपुर पृथ्वी राजसिंह जोधा की देखरेख में संपन्न हुए। जिसमें अध्यक्ष पद पर राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी को सर्वसम्मति से चुना गया। जिला क्रिकेट संघ के वर्ष 2013-16 के चुनाव में सभी पदाधिकारी निर्विरोध चुने गए। संघ की बैठक पूर्व अध्यक्ष संजय दीक्षित की अध्यक्षता में आयोजित हुई। जिसमें गत एडीएम के बिंदुओं को सर्वसम्मति से पारित किया गया। वार्षिक रिपोर्ट व जिला क्रिकेट संघ के लेखों को साधारण सभा ने पारित किया। इसके बाद जिला कार्यकारिणी के चुनाव की प्रक्रिया शुरू हुई। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए राजस्व मंत्री हेमाराम चौधरी, सचिव देवाराम चौधरी, कोषाध्यक्ष संजय दीक्षित, संयुक्त सचिव आजादसिंह, नरेन्द्रपाल सिंह, मोहन भादू, उपाध्यक्ष चिमनाराम चौधरी, डॉ. लक्ष्मीनारायण जोशी, महेन्द्र सिंह चौधरी, ईशराराम चौधरी, पांचाराम चौधरी, राजीव भादू को निर्विरोध चुना गया। इसके अलावा कार्यकारिणी सदस्य विजय चौधरी, वीरेंद्र चौधरी, आशाराम, गजेंद्र कुमार, गिरधारीलाल, सुरेश कड़वासरा मनोनीत किए गए। अध्यक्ष हेमाराम चौधरी ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए संघ को मजबूत बनाने का विश्वास दिलाया।

दीक्षित ने रखा पद सृजित करने का प्रस्ताव: जिला क्रिकेट संघ के कोषाध्यक्ष संजय दीक्षित ने प्रस्ताव रखा कि राज्य क्रिकेट संघ में 21 पदों का प्रावधान है जबकि जिला संघ में 20 पद दिए हैं। जिले में सह कोषाध्यक्ष पद सृजित किया जाए। इस पद पर उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण जोशी को मनोनीत करने का प्रस्ताव रखा। जिसका सर्वसम्मति से अनुमोदन किया गया।

सचिव व उपाध्यक्ष ने आरसीए पर लगाए आरोप: जिला कार्यकारिणी के गठन के बाद अध्यक्ष हेमाराम चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला क्रिकेट संघ के सचिव देवाराम चौधरी ने कहा कि जिला संघ के लाखों रुपए आरसीए से बकाया है। उपाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण जोशी ने कहा कि जिला संघ के साथ भेदभाव किया जा रहा है।
कार्यकारिणी के 20 पद 21 सदस्य: जिला क्रिकेट संघ के कुल 20 पद सृजित हैं। जबकि सदस्य 21 ही हैं। चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए 1, उपाध्यक्ष के छह, सचिव पद का एक, संयुक्त सचिव के तीन, कोषाध्यक्ष 1 तथा कार्यकारिणी सदस्य के 8 पदों के लिए 6 आवेदन आए। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें