शुक्रवार, 28 दिसंबर 2012

लोक समस्याओं का हो तुरन्त समाधान - शुच जिला कलक्टर ने सतर्कता समिति की बैठक में दिए निर्देश


लोक समस्याओं का हो तुरन्त समाधान - शुच
जिला कलक्टर ने सतर्कता समिति की बैठक में दिए निर्देश
        जैसलमेर, 28 दिसंबर/जिला कलक्टर ने लोक समस्याओं से जुड़े विषयों को गंभीरता से लेने का आह्वान अधिकारियों से किया है और कहा है कि विभागीय स्तर पर यह प्रयास किए जाएं कि इनका आरंभिक स्तर पर ही निपटारा कर लिया जाए ताकि ये समस्याएं बेवजह आगे तक नहीं पहुंचें।
        जिला कलक्टर त्यागी ने शुक्रवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभाकक्ष में जिलास्तरीय जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह निर्देश दिए। 
        उन्होंने समिति मेें पंजीबद्ध विभिन्न प्रकरणों को एक-एक कर गंभीरता से सुना तथा इस बारे में अधिकारियों को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस बैठक में पन्द्रह में से तीन मामलों का निस्तारण किया गया।
        जिला कलक्टर ने विभागीय अधिकारियों से यह भी कहा कि वे विभाग से संबंधित सभी प्रकार की समस्याओं के प्रति गंभीर रहें तथा क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान भी जनता से जीवंत संपर्क कायम करते हुए समस्याओं की टोह लेकर कार्यवाही करें।
       निर्णायक समाधान से दें राहत
        जिला कलक्टर ने कहा कि समिति में दर्ज प्रकरणों की जांच का कार्य जल्द से जल्द निपटाया जाए ताकि संबंधितों को समय पर राहत मिल सके। इसके लिए अधिकारियों को गंभीर रहना होगा।
        जिला कलक्टर ने चेतावनी दी कि सतर्कता में दर्ज मामलों को बेवजह लंबित रखने और जांच कार्य में ढिलाई बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने स्पष्ट कहा कि जिला जन अभाव अभियोग निराकरण एवं सतर्कता समिति वह मंच है जहां से समस्याओं से प्रभावित लोगों को निर्णायक समाधान मिलना चाहिए।
       सार्वजनिक वितरण प्रणाली को मजबूती दें
        इसके साथ ही जिला कलक्टर ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के सुसंचालन के लिए जिलास्तरीय समिति की बैठक ली और जिला रसद अधिकारी महावीरप्रसाद व्यास से इस बारे में प्रगति व गतिविधियों की जानकारी ली। बैठक में विभिन्न अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें