सोमवार, 31 दिसंबर 2012

नाबालिग लड़की से सगा भाई करता था रेप



नई दिल्ली।। दिल्ली के बाराखंभा इलाके में चलती बस में खयाला की जिस नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ का मामला शनिवार रात आया था, उसमें नया मोड़ आ गया है। पूछताछ और काउंसलिंग के बाद मिली जानकारी के मुताबिक लड़की ने खयाला थाने की पुलिस को बताया कि उसके साथ उसका सगा बड़ा भाई रेप करता है। आरोपी भाई को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।
rape-in-delhi
लड़की का कहना है कि जब उसने इस बारे में अपने पिता को बताया तो उल्टे उसे ही डांट दिया था। इससे वह काफी समय पहले ही घर छोड़कर चली गई थी और एक एनजीओ के तुगलकाबाद स्थित केंद्र में रह रही थी। ढाई साल बाद वह यह सोचकर घर वापस आई कि अब भाई बदल गया होगा, लेकिन जब वह घर आई तो उसका भाई फिर पहले की तरह हरकत करने लगा। आरोप है कि 15 दिन पहले भी जब लड़की का पिता घर में नहीं था तो भाई ने उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाए थे। इससे वह मानसिक रूप से काफी परेशान थी। इसी कारण वह 29 दिसंबर की रात घर छोड़कर प्रयास एनजीओ के पास लाजपत नगर जाने के लिए खयाला से निकल गई थी।

यहां से उसने रूट नंबर 410 की बस पकड़ी थी। फिर उसी बस में रात में लड़की के साथ छेड़छाड़ हुई थी। काउंसलिंग करने वाली एनजीओ की प्रतिनिधि मेरिन ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने आरोपी भाई को रविवार की शाम ही हिरासत में ले लिया था। पीड़ित लड़की का रविवार की शाम दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल में मेडिकल कराया गया। लड़की ने अपने पिता के पास घर जाने से इनकार कर दिया है। उसे प्रयास एनजीओ में भेजने का इंतजाम किया जा रहा है।इस मामले में वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के अडिशनल सीपी वी. रंगनाथन से बात हुई तो उन्होंने बताया कि लड़की ने अपने बयान में भाई पर आरोप लगाया है। पीड़ित लड़की का मेडिकल कराया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पीड़ित लड़की की मां बचपन में उसे पिता के पास छोड़कर चली गई थी। पिता ने उसके बाद 2 और शादी कर ली थीं। इस मामले में खयाला थाने में पहले लड़की के किडनैपिंग का मामला दर्ज था, क्योंकि शनिवार रात लड़की के पिता ने खयाला थाने में लड़की के गुम/किडनैप होने की सूचना दी थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें