शनिवार, 3 नवंबर 2012

"भूपेन दा से प्रेम करती थीं लता"

"भूपेन दा से प्रेम करती थीं लता"

गुवाहाटी। डा. भूपेन हजारिका का लता मंगेशकर से प्रेम था। यह सनसनीखेज खुलासा भूपेन दा की पत्नी प्रियम पटेल हजारिका ने शुक्रवार को किया। स्थानीय टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में प्रियम ने कहा कि अपनी जीवनी "मोई एक यायावर" में भूपेन दा ने यह संकेत दिए। लता के साथ उनके प्रेम-प्रसंग के चलते ही मैं उन्हें छोड़कर चली गई।

प्रियम ने कहा कि कोलकाता में मैं, भूपेन दा, लता मंगेशकर, मशहूर संगीतकार कल्याणजी आनंदजी ठहरे थे। वहां मुझे दोनों के प्रेम का पता चला। जब भूपेन से बाद में मैंने इस बारे में पूछा तो उसका कहना था कि बड़ा कलाकार बनने के लिए यह करना पड़ता है। मैंने कहा कि यह क्या बात हुई। इस तरह वे काफी करीब हो गए थे।

जीवनी में भूपेन दा ने प्रियम के बहाने कहा है कि एक बार बड़ी कलाकार आई तो मैं उसे हवाईअड्डे पर छोड़ने गया, बड़ी कलाकार को छोड़ने मुझे विमान के पास जाने दिया गया। मैं गया नहीं, प्रियम को भेजा। प्रियम लौटी तो उसकी आंखें गिली थी। उस कलाकार ने कहा कि भूपेन को माता-पिता बेहद प्यार करते हैं, पत्नी के रूप में तुम करती हो और मैं उससे अधिक करती हूं। गौरतलब है कि भूपेन दा का 5 नवबंर 2011 में निधन हो गया था। प्रियम विदेश से भूपेन दा को श्रद्धाजंलि देने आई हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें