शुक्रवार, 2 नवंबर 2012

शोर बर्दाश्‍त नहीं हुआ तो क्‍लासरूम में ही कर दिया मासूम का मर्डर

चक्रधरपुर। झारखंड में महज बच्चों के शोरगुल से परेशान होकर एक ग्रामीण ने चलते क्लास में पहली कक्षा की छात्रा छह वर्षीय जसमी मुर्मू की पेट में चाकू मार कर हत्या कर दी। पांचवीं के छात्र शिवनाथ दिग्गी को भी चाकू से कई वार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। वारदात गुरुवार दोपहर पश्चिमी सिंहभूम जिले में चक्रधरपुर स्थित दिगीलोटा प्राथमिक स्कूल में हुई। घटना के वक्त स्कूल में 46 बच्चे थे और शिक्षक एक भी नहीं। स्कूल रसोइए के भरोसे था। गुस्साए ग्रामीणों ने हमलावर को मारपीट कर पुलिस के हवाले कर दिया।
शोर बर्दाश्‍त नहीं हुआ तो क्‍लासरूम में ही कर दिया मासूम का मर्डर 
मामले की चश्मदीद चौथी कक्षा की छात्रा रंजीता महतो ने बताया कि वह सहेलियों के साथ क्लास में पढ़ रही थी। कुछ बच्चे मैदान में खेल रहे थे। तभी, स्कूल के बगल में रहनेवाला मदन गोप (40) हाथ में बड़ा सा चाकू लेकर क्लास में आ धमका। उसके चिल्लाते ही क्लास में भगदड़ मच गई। मदन ने जसमी को पकड़ा और उसके पेट में चाकू से कई वार किए। उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया। इसके बाद मदन पर हैवानियत सवार हो गई। वह सभी बच्चों की हत्या करने पर उतारू था। इसी बीच, उसने शिवनाथ दिग्गी को पकड़ा और उसे भी चाकू मारकर घायल कर दिया।

रसोइया भागी

रसोइया शांति महतो ने बताया कि मैं मिड डे मील बना रही थी। बच्चे क्लास रूम में पढ़ाई कर रहे थे। मदन गोप के हमले के बाद मैं डर के मारे स्कूल से भाग गई थी।

शिक्षक थे बैठक में

स्‍कूल के शिक्षक शंभु चरण ने बताया कि स्कूल खोलने के बाद मैं 12 बजे बूथ लेवल ऑफिसर द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होने सोनुवा चला गया था। एक बजे वारदात हो गई। मिड डे मील की रिपोर्ट सौंपने के लिए बैठक में शामिल होना जरूरी था।

गांव में मातम, शिवनाथ अस्पताल में

सीताराम मुर्मू की बेटी जसमी अपनी मां की लाडली थी। बेटी को याद कर मां बार-बार बेहोश हो जा रही थी। शिवनाथ के घर में भी यही हाल था। उसे गंभीर हालत में टीएमसीएच में भर्ती कराया गया है।

मैं तो सभी बच्चों को मार देता : मदन

बच्चों की चीख सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे। मदन को पकड़कर धुनाई की और हाथ-पैर तोड़ दिए। करीब चार घंटे बाद सोनुवा पुलिस वहां पहुंची। पूछताछ में मदन ने बताया कि बच्चे दो साल से उसे परेशान कर रहे थे, इसलिए उसने हमला किया। उसका बस चलता तो वह सभी बच्चों को मार डालता।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें