शनिवार, 3 नवंबर 2012

प्रेमी के खातिर बेटी ने की मां की हत्या

प्रेमी के खातिर बेटी ने की मां की हत्या

इंदौर। स्वार्थसिद्धि के लिए इंसान किस हद गिर सकता है इसका प्रत्यक्ष प्रमाण महू के पास गवली पलासिया में देखने को मिला है। वहां एक युवती ने लव मैरिज का विरोध करने वाली अपनी मां को ही मौत घाट उतार डाला। फिर अपनी करतूत पर परदा डालने के लिए प्रेमी के साथ इंदौर भाग आई व घटना के प्रति अनभिज्ञता जताती रही थी। मगर पुलिस की पड़ताल में सच्चाई सामने आई तब कलयुगी बेटी को हवालात पहुंचाया जा सका है।

एएसपी देहात पkविलोचन शुक्ल के अनुसार यह घटना बड़गोंदा थाना क्षेत्र के गवली पलासिया में 25 अक्टूबर की शाम हुई थी। वहां आनंद नगर में रहने वाली गीताबाई पति कैलाश अग्रवाल (45) की रक्तरंजित लाश उसके घर में पड़ी मिली थी। पास रहने वालों ने लाश देखी तो पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस की प्राथमिक पड़ताल में पता चला कि वह अपनी बेटी मीना उर्फ सोनू (22) के साथ रहती थी। घटना के कुछ देर पहले ही मीना किसी काम से इंदौर के लिए रवाना हुई थी। पुलिस ने मीना से संपर्क किया तो उसने घटना के प्रति अनभिज्ञता बताई थी। इसे चोरी, लूट या किसी रंजिश में हत्या का मामला समझकर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया व तहकीकात शुरू की थी। मृतका की लाश की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि किसी ठोस व बोथरे हथियार से सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर आई चोटों के कारण गीताबाई की मौत हुई थी। एएसपी शुक्ला, डीएसपी सीपीसिंह व बड़गोंदा टीआई ने अपने अमले के साथ घटनास्थल की बारीकी से पड़ताल की तो पता चला कि घर से कोई कीमती वस्तु गायब नहीं है। साथ ही यह तथ्य सामने आया कि वारदात में किसी चिरपरिचित व्यक्ति का हाथ होसकता है।
चाबी ने खोला राज

जांच में यह पता चला था कि घर के दरवाजे पर ताला लगा था। पड़ोसियों की मदद से पुलिस ने दरवाजा तोड़कर ही प्रवेश किया था। घर के ताले की दो ही चाबियां थीं। एक चाबी तो पहले दिन ही लाश के पास पड़ी मिली थी। जब पुलिस ने मीना उर्फ सोनू से दूसरी चाबी के संबंध में पूछा तो वह उसके पास मिली थी। आखिर उस पर सख्ती बरती गई तो इस अंधे कत्ल का राज खुल सका।

प्रेमी अभी जांच के घेरे में

एएसपी शुक्ल ने बताया कि मीना ने हत्या कबूल करते हुए बताया कि इंदौर के नंदा नगर में रहने वाले सचिन पिता मदन राठौर के साथ उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। वे दोनों लव मैरिज करना चाहते थे, लेकिन गीताबाई इस बात का विरोध कर रही थी। काफी प्रयास करने पर भी मां नहीं मानी तो मीना ने घर में रखे लोहे के सरिए से हमला कर मां को मौत के घाट उतार दिया। फिर प्रेमी सचिन के साथ इंदौर चली गई थी। प्राथमिक जांच में प्रेमी के खिलाफ कोई प्रमाण नहीं मिले हैं फिर भी पुलिस गहराई से छानबीन कर वारदात में उसकी की जांच कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें