शुक्रवार, 2 नवंबर 2012

गफूर भट्टा में चला बुलडोजर


गफूर  भट्टा में चला बुलडोजर


जैसलमेर  नगरपरिषद का अतिक्रमण हटाओ अभियान जारी है। गुरुवार को नगरपरिषद के अतिक्रमण दस्ते ने गफूर भट्टा क्षेत्र में बुलडोजर चलाया। हालांकि वर्तमान में केवल इस क्षेत्र में रास्ते साफ किए जा रहे हैं और गैर आबाद झोंपे हटाए जा रहे हैं। आगामी दिनों में त्योहारों को देखते हुए रहवासी झोंपों को नहीं तोड़ा जा रहा है। नगरपरिषद के अधिकारियों के अनुसार दीपावली के बाद कच्ची बस्तियों में युद्ध स्तर पर कार्रवाई की जाएगी। गुरुवार को गफूर भट्टा के एन ब्लॉक में नगरपरिषद ने कार्रवाई की। यहां 30 फीट चौड़े रास्ते को क्लियर किया गया ताकि आगामी दिनों में विकास के कार्य हो सके। वहीं इन रास्तों के बीच में आ रहे गैर आबाद झौंपो को भी जेसीबी की मदद से हटाया गया।

दोपहर बाद शुरू हुई कार्रवाई देर शाम तक चलती रही

गफूर भट्टा क्षेत्र के एन ब्लॉक में गुरुवार को दोपहर बाद करीब तीन बजे अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। लोगों के विरोध की आशंका को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त मात्रा में पुलिस जाब्ता भी नगरपरिषद के अतिक्रमण दस्ते के साथ था। हालांकि रास्ता साफ करने के दौरान किसी भी प्रकार का विरोध नहीं हुआ। देर शाम तक एन ब्लॉक के विभिन्न मार्गों को सुचारू कर दिया गया।

प्रशासन ने भेजा प्रतिनिधि

अतिक्रमण हटाने के दौरान किसी भी प्रकार की पक्षपात न हो और निष्पक्ष रूप से कार्रवाई हो, इसके लिए प्रशासन की ओर से फतेहगढ़ तहसीलदार नाथू सिंह राठौड़ को प्रतिनिधि के रूप में लगाया गया है। नगरपरिषद के आयुक्त माहेश्वरी व तहसीलदार राठौड़ के नेतृत्व में गुरुवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई।

रुक रुक कर चल रहा है अभियान

पिछले एक माह से नगरपरिषद का अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा है। लेकिन इसकी गति काफी धीमी है। रुक रुक कर चल रहे इस अभियान के तहत एक दिन कार्रवाई होती है और उसके बाद कई दिनों तक मामला शांत रहता है। फिर उसके बाद कार्रवाई शुरू होती है। गौरतलब है कि करीब 15 -20 दिन पहले गफूर भट्टा में तीन दिन तक अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई हुई थी और उसके बाद गुरुवार को फिर से कार्रवाई शुरू हुई।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें