शुक्रवार, 2 नवंबर 2012

मिशन-2013 में जुटीं वसुंधरा

मिशन-2013 में जुटीं वसुंधरा

जयपुर। मुख्यमंत्री की उम्मीदवारी पर छिड़ी जंग पीछे छोड़ते हुए नेता प्रतिपक्ष वसुंधरा राजे ने गुपचुप विधानसभा चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं।

चुनावी तैयारियों से जुड़ी इस कवायद को भारतीय जनता पार्टी में "मिशन-2013" नाम दिया गया है। बीते 20 दिनों में राजे ने जयपुर व धौलपुर में 30 जिलाध्यक्षों से बात करके पार्टी की नब्ज टटोली। दो चरणों में एक-एक करके जिलाध्यक्षों में गोपनीय मंत्रणा की। संगठनात्मक दृष्टि से भाजपा के 39 जिले हैं। तीसरे चरण में जयपुर में बचे 9 जिलाध्यक्षों से मिलने का सिलसिला जल्द शुरू हो सकता है।

मानसून सत्र में ही हुई थी शुरूआत
राजे ने 10 अक्टूबर को विधानसभा के मानसून सत्र में ही जिलाध्यक्षों से फीडबैक लेना शुरू कर दिया था। गिने-चुने नेताओं को ही इसकी भनक लगी। सत्र के दौरान वे 16 जिलाध्यक्षों से मिलीं और बाद में धौलपुर प्रवास के दौरान 14 जिलाध्यक्षों को बुलाकर बात की।

दोनों सरकारों में फर्क जाना
वसुंधरा ने जिलाध्यक्षों से जिले के हालात, संगठन की स्थिति, सरकार की विफलताओं से लेकर पिछली भाजपा सरकार और मौजूदा कांग्रेस सरकार के बीच फर्क जानने की कोशिश की। जन प्रतिनिधियों, पार्टी पदाधिकारियों और प्रशासनिक अधिकारियों के बर्ताव के बारे में भी जानकारी ली गई।

पूछे ये 5 सवाल
भाजपा के सांसद कैसा काम कर रहे हैं?
भाजपा के विधायक कैसा काम कर रहे है?
जिन सीटों पर भाजपा के एमपी-एमएलए नहीं हैं वहां पार्टी की क्या स्थिति है?
सरकार, मंत्री और कांग्रेसी विधायकों की छवि कैसी है?
प्रशासनिक अधिकारियों का बर्ताव कैसा रहता है?

इनसे की बात
इन जिलाध्यक्षों को जयपुर बुलाया

श्रीगंगानगर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, जैसलमेर, सवाईमाधोपुर, दौसा, टोंक, सीकर, जोधपुर देहात, अजमेर शहर, अजमेर देहात, भीलवाड़ा, बाड़मेर, प्रतापगढ़, बूंदी, बीकानेर देहात

इन जिलाध्यक्षों को धौलपुर बुलाया
हनुमानगढ़, बीकानेर शहर, चूरू, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, अलवर, भरतपुर, कोटा देहात, झुंझुनूं, जयपुर देहात, जोधपुर शहर, नागौर, धौलपुर, झालावाड़
जिले में संगठन और मजबूत करने के लिए क्या कदम उठाएं?
कोई अतिरिक्त सुझाव?
मैडम ने बुलाकर बात की थी। जिले की समस्याओं से लेकर चुनाव की तैयारी व संगठन की स्थिति पर चर्चा हुई। मैडम और अध्यक्षजी से इस तरह की चर्चा होती रहती है।

दशरथ सिंह, जिलाध्यक्ष झुंझुनूं
नेता प्रतिपक्ष ने बुलाकर फीडबैक लिया था। सरकार के बारे में भी पूछा और पार्टी गतिविधियों की जानकारी ली।
प्रहलाद पंवार, जिलाध्यक्ष कोटा देहात

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें