बुधवार, 31 अक्तूबर 2012

अब भारत में खतरा, चेन्नई पहुंचा 'नीलम'

वीडियोः अब भारत में खतरा, चेन्नई पहुंचा \'नीलम\'

नई दिल्‍ली। अमेरिका में सैंडी के कहर के बाद दक्षिण भारत में 'नीलम' तूफान का खतरा मंडरा रहा है। चक्रवाती तूफान 'नीलम' के कारण तमिलनाडु के उत्तरी इलाके में भारी वर्षा हुई जिससे आम जीवन प्रभावित हो रहा है। चक्रवाती तूफान से चेन्नई, कांचीपुरम, कुड्डालोर और विल्लुपुरम समेत कई तटवर्ती शहरों में बारिश का दौर शुरू हो गया है।
चक्रवाती तूफान नीलम 110 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से चेन्नई से गुजर रहा है । चेन्नई से ट्वीट कर रहे लोगों का कहना है कि अभी इसका व्यापक असर नहीं दिख रहा है।

यह चक्रवाती तूफान आज शाम तमिलनाडु के नागपट्टनम और आंध्रप्रदेश के नेल्लोर के बीच से गुजरेगा। इस दौरान भारी बारिश की आशंका जताई गई है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि यह उत्तर और पश्चिमोत्तर की ओर बढे़गा।

'नीलम' अभी चेन्‍नई के तट के दक्षिण पूर्व से 320 किलोमीर दूर है और इसके बुधवार शाम तक तमिलनाडु के कुड्डालोर और आंध्र के नेल्लौर पहुंचने की संभावना है। यहां 60 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चल रही हैं।

चेन्‍नई में यह तूफान शाम तक पहुंचेगा। तूफान की गति 100 किलोमीटर प्रति घंटे तक हो सकती है। अमेरिका में आए सैंडी तूफान की स्‍पीड 140 किमी प्रति घंटे की थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें