शनिवार, 1 सितंबर 2012

बाड़मेर व जोधपुर स्टेशन को उड़ाने की धमकी

बाड़मेर व जोधपुर स्टेशन को उड़ाने की धमकी

जोधपुर। जोधपुर शहर और रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी का पर्दाफाश भी नहीं हुआ कि चार दिन बाद शुक्रवार रात फिर से जोधपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी भरा फोन आ गया। सुरक्षा एजेंसियों ने रेलवे स्टेशन खाली करवाया तथा ट्रेनों व यात्रियों की जांच की, लेकिन देर रात तक कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। तब जाकर प्रशासन ने राहत की सांस ली। उधर, गुरूवार रात को ही बाड़मेर स्टेशन को उड़ाने की भी धमकी मिली थी।

तीन दिन पहले भी आई थी धमकी
गौरतलब है कि गत सोमवार रात दो बजे इंटरनेट कॉल से पुलिस कन्ट्रोल रूम में आए फोन से जोधपुर व रेलवे स्टेशन पर धमाके की धमकी दी गई थी। इसके पांच घंटे बाद आए एक अन्य कॉल से भी धमाके की धमकी दी गई थी। जो महज धमकी निकली। इंटरनेट कॉल के आयसलैण्ड से आने की बात सामने आई थी।

खाली करा दिया स्टेशन
धमकी के बाद जीआरपी, आरपीएफ व अन्य तमाम सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई। पूरा जोधपुर रेलवे स्टेशन, वेटिंग हॉल, बुकिंग खिड़की इत्यादि खाली करा दी गई। स्टेशन के प्रत्येक यात्री और सामान की डॉग स्क्वॉड और मेटल डिटेक्टर से जांच कर उन्हें बाहर निकाला गया।

ट्रेनों की भी जांच
जोधपुर से रवाना हो रही मंडोर एक्सप्रेस और हावड़ा सुपरफास्ट की जांच की गई। ट्रेनों के सभी यात्रियों को बाहर निकाल दिया। इससे मंडोर ट्रेन 15 मिनट देरी से रवाना हो सकी।

इधर बाड़मेर स्टेशन को भी उड़ाने की धमकी
जोधपुर में आई धमकी के पहले ही गुरूवार रात ढाई बजे इंटरनेट कॉल से बाड़मेर के पुलिस अधीक्षक कार्यालय में टेलीफोन पर अज्ञात शख्स ने वहां के रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी। इस पर पुलिस, बम निरोधक दस्ता और सुरक्षा एजेन्सियां रेलवे स्टेशन पहुंची। पूरे बाडमेर स्टेशन को खाली करवाकर जांच करवाई गई। बाड़मेर पुलिस अधीक्ष राहुल बारहट ने भी जांच के दौरान स्टेशन पर हर वस्तु की बारीकी से जांच की। शुक्रवार सुबह भी जांच का क्रम जारी रहा।

पाकिस्तान से बोल रहा हूं, तीन धमाके होंगे
एसपी (ग्रामीण) नवज्योत गोगोई के कार्यालय में शाम 7.45 बजे 0014158523718 से कॉल आया। पीए कल्याणसिंह ने फोन उठाया तो कॉलर ने जोधपुर में धमाके की धमकी दी और फोन काट दिया। कुछ देर बाद उसका दुबारा फोन आया और कहा कि वह पाकिस्तान से बोल रहा है। बीस मिनट में जोधपुर रेलवे स्टेशन पर तीन धमाके होंगे। कान खोलकर सुन लो। इसे मजाक मत समझना। कॉलर ने धमकी की पुष्टि के लिए 8233981372 पर कॉल करने को कहा। इसके बाद उसने फोन काट दिया। तब पीए ने एसपी गोगोई को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी में हड़कम्प मच गया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें