शनिवार, 1 सितंबर 2012

15-16 सितम्बर को प्रथम ॔उदयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फैस्टिवल’



उदयपुरजयपुर 01 सितम्बरः झीलों की नगरी, महाराणा प्रताप की भूमि उदयपुर में फिल्मी दुनिया के नये नजारे और नजराने देखने को मिलेंगे। जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फैस्टिवल ट्रस्ट द्वारा 1516 सितम्बर को प्रथम ॔उदयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फैस्टिवल’ का आयोजन किया जा रहा है। जयपुर इन्टरनेशनल फिल्म फैस्टिवल के बाद उदयपुर में यह आयोजन होगा। इसके पीछे मंशा है राजस्थान को विश्व भर में एक ’मॉडल स्टेट’ बनाना।

इससे स्थानीय लोगों को मनोरंजन और संदेश तो मिलेगा ही स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा। यहां की कला व संस्कृति तथा पर्यटन को नये आयाम मिलेंगे।

उदयपुर पूरी दुनिया और फिल्मी दुनिया से सीधे जुड़ सकेगा।

समारोह में 21 देशों की 47 फिल्मों का प्रदेर्शन होगा।

समारोह के दौरान युवाओं के लिए फिल्म स्क्रिप्ट राइटिंग की वर्कशाप होगी । फिल्म इंडस्ट्री के नामी गिरामी फिल्म मेकर वर्कशाप लेने मुम्बई से उदयपुर पहुचेंगे।

समारोह का आगाज 15 सितम्बर को प्रातः 10.00 बजे कंतचंद ।नकपजवतपनउ.ॅमेजमतमद र्वदम ब्नसजनतंस ब्मदजमत में होगा। समारोह का आयोजन कंतचंद ।नकपजवतपनउ और ब्मसमइतंजपवद डंसस में होगा।




इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होंगे।

गौरतलब है कि जयपुर इंटरनेशनल फिल्म फैस्टिवल जिफ पिछले चार वर्षों से जयपुर में आयोजित हो रहा है। इस वर्ष 2012 में 70 देशों से चयनित 178 फिल्मों का प्रदर्शन किया गया था।

समारोह में भाग लेने हेतु कोई भी इच्छुक व्यक्ति रजिस्ट्रेशन ूण्रपिपिदकपंण्वतह

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें