शुक्रवार, 31 अगस्त 2012

सांसद हरीश और मेवाराम का बढ़ा कद ,शेष दरकिनार दिखे दिग्गज

सांसद हरीश और मेवाराम का बढ़ा कद ,शेष दरकिनार दिखे दिग्गज 
 


बाड़मेर। कांगे्रसाध्यक्ष के बाड़मेर दौरे में कांग्रेस के कई दिग्गज दरकिनार दिखे। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.चन्द्रभान से लेकर सरकार के कुछ मंत्री समारोह स्थल पर थे अवश्य लेकिन दिखे अलग-थलग। खाश कर बाड़मेर के नेताओ में हरीश चौधरी और मेवाराम जैन को ख़ास तवज्जो मिली वही शेष नेताओ को सोनिया की तरफ से निराशा ही हाथ लगी ,तवज्जो तो दूर संबोधन में बाड़मेर के वरिष्ठ नेता मंत्री हेमा राम चौधरी ,अमीन खान ,गफूर अहमद ,गोपाराम मेघवाल ,किसी का नाम तक नहीं लिया इस मामले में जिला प्रमुख मदन कौर भाग्यशाली रही जिनका नाम सोनिया ने संबोधन में लेकर इज्ज़त बक्षी .इधर सोनिया की इस सभा में बाड़मेर के सांसद हरीश चौधरी के नंबर केंद्र तथ्जा विधायक मेवाराम जैन के राज्य की राजनीति में नंबर बढे इन दोनों नेताओ को दस में से नौ नस्म्बर इस सभा के बाद सोनिया गांधी और अशोक गहलोत ने दिए होंगे ,इस सभा को लेकर इन दोनों नेताओ ने खासी मसक्कत की थी ,दोनों का कद निश्चिन्त रूप से बाधा हें ,शेष नेताओ को अपने कल की चिंता करने की जरुरत हें ,गहलोत ने भी शेष नेताओ को वजन नहीं दिया ,बाड़मेर जिले से मंत्री स्तर के चार नेता होने के बावजूद धन्यवाद भाषण विधायक म्वेवारम से दिलाना अशोक गहलोत का ही निर्णय था ,

कांग्रेस सुप्रीमो के इस कार्यक्रम में पिछले एक हफ्ते से चल रही कवायद का नतीजा गुरूवार को अच्छी खासी भीड़ के तौर पर सामने आया। सांसद से लेकर जिले के छह कांग्रेसी विधायक और दो आयोगो के अध्यक्षों के नेतृत्व में लोग जुटे। कांग्रेस के कई पदाधिकारियों ने भी इस शक्ति प्रदर्शन की दौड़ में पीछे नहीं रहने के कई प्रयास किए। नतीजा यह रहा कि आदर्श स्टेडियम में यह अब तक की सबसे बड़ी आमसभा हुई। जिले के कुल सात विधानसभा क्षेत्रों में से वर्तमान में छह से कांग्रेस के विधायक हैं। यहां से दो विधायक प्रदेश सरकार में मंत्री और दो अलग-अलग आयोग के अध्यक्ष हैं। सभी ने पुरजोर प्रयास किए। फिर भी कई कांग्रेसी नेताओं को तरजीह नहीं मिल पाई।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डॉ.चन्द्रभान कार्यक्रम स्थल पर स्वागत करने वाले लोगों की कतार में शरीक हुए। यहां से वे सोनिया गांधी और मुख्यमंत्री के साथ मंच तक भी पहुंचे, लेकिन मंच से सम्बोधन का मौका नहीं दिया गया। मुख्यमंत्री ने पुष्प गुच्छ देकर सोनिया का स्वागत किया। इसके बाद बाड़मेर सांसद हरीश चौधरी ने स्वागत भाषण दिया। जलदाय मंत्री जितेन्द्रसिंह ने पेयजल योजना की जानकारी दी। केन्द्रीय भूतल मंत्री डॉ.सीपी जोशी ने संक्षिप्त सम्बोधन दिया। गहलोत के भाषण के दौरान एकबारगी सोनिया गांधी ने पास में बैठे डॉ.चन्द्रभान से कुछ पूछा जिसका उन्होंने जवाब भी दिया। गहलोत के भाषण के बाद सोनिया गांधी के सम्बोधन हुआ और अन्त में बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन ने आभार ज्ञापित किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें