बुधवार, 29 अगस्त 2012

रेलवे ने बिना टिकट 192 जनों को पकड़ा, 60 हजार वसूले

जयपुर। रेलवे प्रशासन ने बुधवार को जयपुर से रेवाड़ी के बीच सघन टिकट चैकिंग अभियान चलाया। इस दौरान 183 बिना टिकट सफर कर रहे यात्री व 9 अनबुक्ड लगेज के मामले पकड़े गए। इनसे 60 हजार 764 रुपए पैन  ल्टी के रूप में वसूले गए।
उत्तर पश्चिम रेलवे के वरिष्ठ जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि जयपुर से रेवाड़ी के बीच मुख्य वाणिज्यिक प्रबंधक जेएस मीणा के नेतृत्व में चले इस अभियान में बरेली-न्यूभुज एक्सप्रेस, आला हजरत एक्सप्रेस, अहमदाबाद-दिल्ली आश्रम एक्सप्रेस, दिल्ली सराय रोहिल्ला-बांद्रा गरीब रथ, मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस की जांच की गई। जांच दस्ते ने इस दौरान 183 यात्रियों को बिना टिकट सफर करते हुए पकड़ा। साथ ही 9 यात्री अनबुक्ड लगेज लेकर जा रहे थे। इनसे जुर्माने के रूप में 60 हजार 764 रुपए की वसूली की गई। रेलवे प्रशासन का कहना है कि इस प्रकार का अभियान आगे भी जारी रहेगा, ताकि ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा करने वालों पर अंकुश लगाया जा सके।
सोनिया के दौरे ने लोगों के लिए खड़ी की परेशानी
यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के दौरान ने यात्रियों के लिए भी परेशानी खड़ी कर दी है। वे गुरुवार को बाड़मेर में लिफ्ट परियोजना का उद्घाटन करने आ रही है। इस दौरान होने वाली सभा के लिए कांग्रेस की ओर से बड़ी संख्या में भीड़ जुटाई जाएगी। इस भीड़ को लाने के लिए रोडवेज की बसें लगाई जाएगी।
सभा के लिए बसें लगाए जाने से रोडवेज प्रशासन के भी हाथ पांव फूल गए हैं। पहले से ही घाटे में चल रही रोडवेज प्रशासन के लिए गुरुवार को दिन बड़ा घाटा दे सकता है। एक अनुमान के मुताबिक रोडवेज की 4500 बसों में से करीब 1000 बसें सोनिया की सभा के लिए लगाए जाने की संभावना है। अलग अलग मार्गों से यह बसें ली जा रही है। ऐसे में गुरुवार को कई मार्गों पर बसों का टोटा हो सकता है। विशेषकर ग्रामीण इलाकों में तो बसें उपलब्ध होना मुश्किल लग रहा है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें