रविवार, 29 जुलाई 2012

बिराई में प्रेम संबंधों का मामला : युवती के परिजनों ने युवक के पिता के बाल व मूंछें भी काटी


'गलती' बेटे की, पिता के मुंह पर कालिख पोती
भोपालगढ़ (जोधपुर). खेड़ापा थाना क्षेत्र के बिराई गांव में बेटे की 'गलती' की सजा उसके पिता को भुगतनी पड़ी। हस्ती नट नामक युवक को एक युवती से मिलते गांव वालों ने देख लिया था। युवती के परिजनों ने हस्ती के पिता लालाराम को अपनी ढाणी में बुलाया। उसके सिर के बाल व मूंछें काटी और उसके मुंह पर कालिख पोत दी। लालाराम शनिवार को इसकी रिपोर्ट दर्ज कराने जब खेड़ापा थाने गया तो पुलिस ने मामला दर्ज करने की बजाय समाज के पंचों को बुलाया। भास्कर संवाददाता जब पुलिस थाने पहुंचा तो पुलिस ने पीडि़त को छिपा दिया। वहीं थाने में ही एक कमरे जोर-जोर से चिल्ला रहे समाज के पंचों का कमरा भी बंद कर दिया। शनिवार देर शाम एसपी (ग्रामीण) नवज्योति गोगोई के निर्देश पर खेड़ापा पुलिस थाने में सात जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट में हेतुराम, एसपी, राकेश, सिकंदर, प्रदेश, ओमाराम व रघुवीर को आरोपी बनाया गया है।..

गोगोई ने बताया कि पीडि़त की रिपोर्ट पर खेड़ापा पुलिस में सात जनों के खिलाफ मूंछ व बाल काटने तथा कालिख पोतने का मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच के बाद ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

पुलिस ने थाने में ही शुरू कर दी समाज की पंचायत

बिराई निवासी हस्ती नट का पास की ढाणी में रहने वाली एक युवती से प्रेम संबंध होने से उसके घर आना-जाना था। गुरुवार को युवती के परिजनों ने दोनों को मिलते हुए देख लिया। युवती के परिजनों ने गुरुवार शाम युवक के पिता लालाराम पुत्र अंग्रेज नट को अपनी ढाणी में बुलाया और उसे डांटने लगे। वहां मौजूद लोगों ने लाला के सिर के बाल व मूंछें काट दी। इसके बाद उसके मुंह पर कालिख पोत दी। पीडि़त चिल्लाता रहा पर किसी ने उसकी नहीं सुनी। उसे धमकाया गया कि यदि वह पुलिस थाने गया तो उसके बेटे के खिलाफ ज्यादती का मामला दर्ज कराया जाएगा। पहले तो वह चुप रहा, लेकिन बाद में परिजनों को आप बीती सुनाई। शनिवार दोपहर को पीडि़त अपने परिजनों के साथ खेड़ापा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचा। तब पुलिस ने समाज के पंचों को बुला लिया और थाने में ही समाज की पंचायत शुरू करवा दी। शाम को जोधपुर में मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को मिलने के बाद थाने में मामला दर्ज कर लिया गया।

बिराई में प्रेम संबंधों का मामला : युवती के परिजनों ने युवक के पिता के बाल व मूंछें भी काटी

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें