शुक्रवार, 29 जून 2012

प्रेमी से बात करते धरी गई तो मां ने पकड़े पैर, भाई ने दबा दिया गला

 

नई दिल्‍ली. कंझावला के जोंती गांव में प्रेम प्रसंग के चलते एक 26 वर्षीय युवती को उसी के भाई और मां ने गला दबाकर मार डाला। युवती एमसीडी स्कूल में पढ़ाती थी।


अप्रैल में हुई इस हत्या का पर्दाफाश लंबी तफ्तीश के बाद हुआ। पुलिस ने युवती के भाई मोहित (22) और मां बीरवती (55) को गिरफ्तार कर लिया है। परिवार के अन्य सदस्यों पर भी आपराधिक षड्यंत्र रचने का मुकदमा दर्ज किया गया है।



मृतका की पहचान दीप्ति चिकारा (26) के रूप में हुई। वह गांव में ही रहने वाले ललित वत्स से प्यार करती थी, लेकिन दीप्ति के माता-पिता इस बात के खिलाफ थे। दीप्ति के परिवार में माता-पिता के अलावा दो छोटे भाई हैं। वह सुल्तानपुरी स्थित एमसीडी स्कूल में परमानेंट टीचर थी। पिता डीटीसी में कार्यरत हैं।


परिजनों ने दीप्ति की मर्जी के खिलाफ उसकी शादी कर दी थी, लेकिन कुछ समय बाद वह मायके लौट आई थी। पुलिस के मुताबिक परिजनों ने 25 मई को दीप्ति के संदिग्ध परिस्थितियों में गायब होने की शिकायत कंझावला थाना पुलिस को दी थी। एक महीने की जांच के बाद पुलिस को दीप्ति के भाई मोहित की गतिविधियां संदिग्ध लगीं। कड़ाई से हुई पूछताछ के दौरान उसने बहन की हत्या की बात कबूल कर ली। उसने खुलासा किया कि 19 अप्रैल की रात को बहन अपने कमरे में प्रेमी ललित से गुपचुप तरीके से फोन पर बात कर रही थी। इस पर मां और भाई मोहित ने दीप्ति की खूब पिटाई की। बाद में मोहित ने दीप्ति की गला दबाकर हत्या कर दी। इस दौरान मां ने बेटी के पैर पकड़ कर उसे जकड़े रखा।


पुलिस के मुताबिक मोहित ने चाचा की मदद से शव को ऑल्टो कार में रुड़की ले जाकर फेंक दिया। दिल्ली पुलिस की टीमें शव की तलाश कर रही हैं। आरोपी चाचा भी फरार बताया जा रहा है। इस मामले में परिवार के अन्य लोगों पर आपराधिक षड्यंत्र रचने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें