शनिवार, 2 जून 2012

संन्यास के बाद सेना में जाएंगे धोनी!


संन्यास के बाद सेना में जाएंगे धोनी!

जम्मू। भारतीय थलसेना में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि रखने वाले टीम इंडिया के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने शनिवार को कहा कि वह क्रिकेट की जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बाद सेना में अपनी सेवाएं देना चाहते हैं। धोनी ने संवाददाताओं से कहा कि क्रिकेट की वजह से ही मैं आज इस मुकाम तक पहुंचा हूं।


मैं क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ही सेना में सक्रिय हो सकता हूं। जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर सेना के जवानों से मुलाकात के बाद धोनी ने कहा कि मैं कुछ ऎसा नहीं करना चाहता हूं जिससे मेरा खेल प्रभावित हो। क्रिकेट से अलग होने के बाद मैं सेना में अपनी सेवाएं देना चाहूंगा।

धोनी ने कहा कि मैं अग्रिम चौकियों में जाने की कोशिश करूंगा। यह बेहद उत्साहित करने वाला दौरा है क्योंकि इससे मुझे वहां अपने जवानों की चुनौतियों को जानने समझने का मौका मिलेगा। मैं सेना की कार्यप्रणाली से वाकिफ नहीं हू लेकिन अब मुझे इसे जानने.समझने का मौका मिल रहा है1 मैं पहली बार फारवर्ड एरिया में आया हूं। भारत-पाक क्रिकेट संबंधों को बहाल करने के मुद्दे पर धोनी ने कहा कि मुझे लगता कि इसमें पहल करने की जरूरत है क्योंकि खेलों से आपसी रिश्ते सुधरते हैं। दोनों देशों के बोर्डो को यह फैसला करना है कि उन्हें कब एकदूसरे के खिलाफ खेलना है। मेरा काम मैदान में उतरकर खेलना है। इसलिए मैं इंतजार करूंगा और देखूंगा कि आगे क्या होता है।
भारत को 28 साल बाद विश्व विजेता बनाने वाले धोनी को पिछले वर्ष नवंबर में एलीट पैराशूट रेजीमेंट में कमीशन दिया गया था और उन्हें लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि दी गई थी। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल आर.के. पलटा ने बताया कि थल सेना के मानद लेफ्टिनेंट कर्नल धोनी ने नियंत्रण रेखा के समीप के इलाकों का दौरा किया। उन्होंने सैनिकों से मुलाकात की और अग्रिम चौकियों पर भारतीय सेना की कार्यप्रणाली को देखा। सेना को ऎसे अंतर्राष्ट्रीय आइकन को अपना ब्रांड एम्बेस्डर बनाने पर गर्व है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें