शनिवार, 2 जून 2012

शिक्षक भर्ती परीक्षा सम्पन्न

शिक्षक भर्ती परीक्षा सम्पन्न

बाड़मेर। भारी अव्यवस्थाओं के बीच तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा सम्पन्न हो गई। 33 जिलों में जिला परिषदों के माध्यम से कराई गई भर्ती परीक्षा के लिए भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए थे। बाड़मेर में सबसे ज्यादा अव्यवस्था देखने को मिली। यहां प्रथन स्तरीय परीक्षा में अपने रिश्तेदार के स्थान पर परीक्षा दे रहे एक द्वितीय श्रेणी शिक्षक को पुलिस ने हिरासत में लिया। उधर भरतपुर में अंग्रेजी और उर्दू विषय की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

रिश्तेदार की जगह दे रहा था परीक्षा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक बाड़मेर के रेलवे स्कूल केन्द्र पर परिवीक्षक को परीक्षा में बैठे एक युवक पर शक हुआ। उससे पूछताछ की गई तो वह घबरा गया। उसने बताया कि वह अपने रिश्तेदार की जगह परीक्षा दे रहा था। वह स्वयं द्वितीय श्रेणी अध्यापक है। परीक्षा केन्द्र के प्रभारी की सूचना पर कोतवाली थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर इस टीचर को हिरासत में लिया। पुलिस ने फिलहाल इस फर्जी परीक्षार्थी का नाम उजागर नहीं किया है।

पेपर आउट कराने की कोशिश
बाड़मेर में ही पेपर आउट कराने की कोशिश में एक अभ्यर्थी को पुलिस ने हिरासत में लिया है। बाड़मेर के गौरव माध्यमिक स्कूल में परीक्षा दे रहे एक अभ्यर्थी ने प्रश्न पत्र स्कूल से बाहर फेंक दिया। इस सेंटर पर सरपंच की बहू एग्जाम दे रही थी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें