शनिवार, 16 जून 2012

प्रधान ने कहा, घूस मांगता है बाबू ने कहा, थप्पड़ मारा !


प्रधान ने कहा, घूस मांगता है बाबू ने कहा, थप्पड़ मारा !

प्रधान ने कहा, घूस मांगता है बाबू ने कहा, थप्पड़ मारा !
उपनिवेशन मोहनगढ़ में कार्यरत एलडीसी ने लगाए प्रधान मूलाराम चौधरी पर आरोप


जैसलमेर उपायुक्त कार्यालय जैसलमेर में शुक्रवार को किसी बात को लेकर प्रधान मूलाराम चौधरी और मोहनगढ़ बी में कार्यरत एलडीसी अनंत साही के बीच विवाद हो गया। एलडीसी साही ने प्रधान पर उसे थप्पड़ मारने का आरोप लगाया। वहीं प्रधान मूलाराम चौधरी का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था सामान्य बातचीत ही हुई थी। मामले को लेकर इतनी गहमागहमी हो गई कि दोपहर तक रामगढ़, मोहनगढ़ व नाचना के उपनिवेशन कार्मिकों ने काम करना बंद कर दिया और गाडिय़ों में भरकर जैसलमेर आ गए।

क्या है मामला

मोहनगढ़ उपनिवेशन तहसील नं. 2 में कार्यरत एलडीसी अनंत साही ने बताया कि वह शुक्रवार को किसी काम से जिला मुख्यालय स्थित कार्यालय में आया था। उस दौरान प्रधान मूलाराम चौधरी भी वहां आए और डीसी साहब के बारे में पूछा, इस पर साही ने उन्हें बताया कि डीसी साहब मीटिंग में गए हुए हैं। साही ने बताया कि इस दौरान प्रधान चौधरी ने अपने साथ लाए काश्तकार को पूछा कि यही बाबू तुम्हें तंग करता है और देखते ही देखते हुए मारपीट शुरू कर दी। साही ने बताया कि प्रधान चौधरी ने उनके साथ गाली गलौच कर मारपीट की और धक्का देकर नीचे पटक दिया। साही ने बताया कि ऐसा करके प्रधान चौधरी वहां से रवाना हो गए।

प्रधान ने लगाए रिश्वत लेने के आरोप

गौरतलब है कि इन दिनों ब्याजमाफी के चलते उपनिवेशन कार्यालयों में किसानों की भीड़ उमड़ रही है। प्रधान मूलाराम चौधरी ने बताया कि खातेदारी व किश्तें जमा करवाने जा रहे किसानों से वसूली हो रही है और कई बार किसान इस संबंध में शिकायत दे चुके हैं। प्रधान चौधरी ने आरोप लगाया कि एलडीसी अनंत साही किसानों को प्रधान व प्रमुख के नाम से पैसे ले रहा है। गौरतलब है कि प्रधान चौधरी इस मामले को कई बार प्रशासन की बैठकों में भी उठा चुके हैं।

घटना के विरोध में उपनिवेशन रामगढ़, मोहनगढ़ व नाचना के कार्मिक काम छोड़कर पहुंचे जिला मुख्यालय

डीसी ऑफिस काम से आया था। वहां पर आए प्रधान मूलाराम चौधरी ने मुझ पर आरोप लगाते हुए मेरे साथ गाली गलौच कर मारपीट करनी शुरू कर दी।

अनंत साही, एलडीसी, उपनिवेशन तहसील नं. 2 मोहनगढ़


॥मेरे व प्रमुख के नाम से संबंधित बाबू व डीसी द्वारा किसानों से पैसे वसूले जा रहे हैं। खातेदारी व किश्तें जमा करवाने के लिए आने वाले किसानों को लूटा जा रहा है। इस संबंध में किसानों द्वारा कई बार शिकायत की गई है। मैं जब आज वहां मौके पर गया तो किसानों ने बताया कि यही बाबू है जो परेशान करता है। इस पर उसे समझाया गया, थोड़ी देर में किसान भी उग्र हो गए और मामूली धक्कामुक्की हुई। मैंने उसके साथ मारपीट नहीं की।
मूलाराम चौधरी  

उपनिवेशन के कार्मिक इन दिनों दिन भर किसानों की सेवा में काम कर रहे हैं। रोजाना 12 से 13 घंटे काम चल रहा है। ऐसे में यदि कोई मारपीट करे तो सरासर गलत है। घटना के दौरान मैं मीटिंग में गया हुआ था, मुझे सूचना दी गई कि प्रधान चौधरी ने एलडीसी अनंत साही के साथ मारपीट की है।



रामावतार मीणा,
डीसी, उपनिवेशन जैसलमेर

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें