गुरुवार, 14 जून 2012

पाक महिला की मौत को लेकर हंगमा

पाक महिला की मौत को लेकर हंगमा

जयपुर। जयपुर के शिप्रापथ थाना इलाके के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान गुरूवार को एक पाकिस्तानी महिला की मौत हो गई। घटना की सूचना पर मानसरोवर इलाके में रहने वाले पाकिस्तानी परिवारों के लोग अस्पताल पहुंचे। इन लोगों ने मृतका का शव लेने से इनकार कर दिया और चिकित्सकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर शिप्रापथ थाने पर प्रदर्शन किया। करीब एक घंटे तक चले इस घटनाक्रम के बाद पुलिस ने लिखित शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया, तब कहीं जाकर मृतका के परिजनों का गुस्सा शांत हुआ।

पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, मूलत: पाकिस्तान की रहने वाले सबीरा की पत्नी बसंती देवी (37) के पेट में पथरी थी, जिसके इलाज के लिए उसे शिप्रापथ थाना इलाके के एक निजी अस्पताल में 29 मई को भर्ती कराया गया था। यहां अस्पताल के तीन चिकित्सकों के टीम ने तीन दिन पहले बंसती का ऑपरेशन किया था। ऑपरेशन के बाद बुधवार रात बसंती की तबीयत खराब हो गई और आज सुबह करीब पांच बजे बसंती की मौत हो गई।
सूचना मिलते ही मृतका के परिजनों के अलावा भारी संख्या में और आस-पड़ोसी भी चिकित्सालय प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पर जुट गए और प्रदर्शन किया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें