शनिवार, 16 जून 2012

गोपा चौक से जैसलमेर डायरी न्यूज़ इन बॉक्स ...

गोपा चौक से जैसलमेर डायरी न्यूज़ इन बॉक्स ...

फंदा लगा आत्महत्या की
शहर के तालरिया पाडा निवासी एक व्यक्ति ने अपने ही घर में फंदा लगा इहलीला समाप्त कर ली। कोतवाली थानाधिकारी विरेंदर सिंह ने बताया कि तालरिया पाडा निवासी तानामल (40) घर में फंदा लगा झूल गए। परिजनों को जानकारी मिलने पर फंदे से उतार अस्पताल ले गए जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पुलिस ने मर्ग दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

चौकी को थाना बनाने की मिली स्वीकृतिपोकरण रामदेवरा चौकी को थाना बनाने की कवायद शुरू हो गई है। चौकी के थाना बनने से क्षेत्रवासियों व रामदेवरा मेले में आनेवाले श्रद्धालुओं को भी काफी राहत मिलेगी। थाना प्रभारी हुकम सिंह ने बताया कि इसके लिए अभी स्वीकृति तो मिल गई लेकिन वित्तीय स्वीकृति अभी नहीं मिली है। रामदेवरा थाना बनने से रामदेवरा मार्ग पर होने वाली शराब तस्करी पर नियंत्रण लगेगा। थाना बनने के बाद पर्याप्त जाब्ता होने से चोरी की घटनाओं में भी कमी आने से आमजन को राहत मिलेगी। रामदेवरा मेले में श्रद्धालु के साथ अप्रिय घटना होने पर उन्हें रिपोर्ट दर्ज करवाने के लिए सोलह किलोमीटर दूर पोकरण जाना पड़ता था।

 
वसूली प्राथमिकता से करने के निर्देश  
जैसलमेर कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित राजस्व एवं उपनिवेशन अधिकारियों की समीक्षा बैठक में कलेक्टर शुचि त्यागी ने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे क्षेत्र की प्रत्येक घटना के प्रति चौकस रहे एवं सूचना मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंच कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करें। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे लोगों की समस्याएं संवेदनशीलता के साथ सुने एवं राहत पहुंचाने का पूरा प्रयास करें। बैठक में अतिरिक्त कलेक्टर परशुराम धानका, मुख्य कार्यकारी अधिकारी बलदेव सिंह उज्जवल, उपायुक्त उपनिवेशन रामावतार मीणा के साथ ही राजस्व अधिकारी उपस्थित थे।

बकाया राजस्व वसूली पर जोर दें: कलेक्टर त्यागी ने राजस्व वसूली की चर्चा करते हुए राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बकाया राजस्व वसूली पर विशेष ध्यान दें एवं समय पर वसूली अर्जित करें। उन्होंने रोडा एक्ट के मामले में भी वसूली करवाने में बैंकर्स को पूर्ण सहयोग करने के निर्देश दिए। उन्होंने धारा 91 में दर्ज प्रकरणों का भी प्राथमिकता से निस्तारण करने पर विशेष जोर दिया।
मोबाइल टावरों का करें सर्वे उन्होंने तहसीलदारों को निर्देश दिए कि जिले में जहां पर भी मोबाइल टॉवर लगे हुए हैं उनका सर्वे कर पंद्रह दिवस में रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि जहां पर भी टॉवर लगे हैं उस भूमि के भू रुपांतरण की कार्रवाई भी कराएं।
 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें