शनिवार, 2 जून 2012

जसवंत ने खोला मोदी के खिलाफ मोर्चा

जसवंत ने खोला मोदी के खिलाफ मोर्चा
नई दिल्ली। भाजपा में चल रही अंदरूनी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है। अगले लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलों के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह ने कहा है कि प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार एनडीए तय करेगा। सिंह ने कहा कि एनडीए का उम्मीदवार सभी सहयोगी दल मिल बैठकर तय करेंगे। सिंह ने कहा कि पार्टी को साम्प्रदायिक छवि से छुटकारा पाना होगा और सभी को मिलाकर चलने वाली छवि बनाने होगी।

जसवंत सिंह का साफ इशारा मोदी की तरफ है। भाजपा का एक धड़ा मोदी को भावी प्रधानमंत्री के रूप में देख रहा है लेकिन एनडीए के प्रमुख घटक जदयू ने पहले ही साफ कर दिया है कि मोदी उनको मंजूर नहीं होंगे। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में कहा था कि अगर मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया गया तो उनकी पार्टी एनडीएस से नाता तोड़ लेगी।

इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा था कि अगर जनता यूपीए से नाराज है तो भाजपा से भी खुश नहीं है। भाजपा के मुख पत्र कमल संदेश में भी मोदी पर निशाना साधा गया था। कमल संदेश में राज्यसभा सांसद प्रभात झा ने लिखा था कि मोदी की जल्दबाजी पार्टी का बंटाधार कर रही है।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें