शनिवार, 16 जून 2012

पाक ने बढ़वाई थार में तीन बोगियां

.मुनाबाव-खोखरापार के रास्ते भारत व पाकिस्तान के बीच चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन थार एक्सप्रेस में पाकिस्तान की डिमांड पर तीन डिब्बे बढ़ाए गए हैं। शुक्रवार को 596 यात्री थार एक्सप्रेस में पाकिस्तान गए। इस फेरे में यात्रियों की संख्या अचानक बढ़ जाने से शहर के उपनगरीय भगत की कोठी स्टेशन पर काउंटर कम पड़ गया।  
यहां के काउंटर पर तकनीकी कारणों से भी दो घंटे तक टिकट जारी नहीं हो सके। ऐसे में रेलवे प्रशासन ने दोपहर दो से रात आठ बजे तक मुख्य आरक्षण केंद्र में अतिरिक्त काउंटर खोलकर यात्रियों को टिकट जारी किए। रात 8 बजे कंप्यूटर पर टिकट बनना बंद हो जाने के मद्देनजर इसके बाद 17 यात्रियों को मैन्युअल टिकट जारी किए गए।


इस फेरे में शुक्रवार देर रात एक बजे रवाना होने वाली थार एक्सप्रेस के लिए सुबह काउंटर खुलते ही यात्रियों की कतार लग गई। दोपहर तक तो भगत की कोठी स्टेशन पर यात्रियों की इतनी भीड़ हो गई कि काउंटर की व्यवस्था लड़खड़ाने लगी। इस बीच पाकिस्तान सरकार ने भारत के विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया कि 15 व 22 जून के फेरे के लिए तीन-तीन बोगी अतिरिक्त जोड़ी जाए।

पाकिस्तान से बड़ी संख्या में धार्मिक जत्थे भारत आ रहे हैं। इन्हें थार एक्सप्रेस में दिक्कत नहीं हो इसलिए रेलवे ने पाकिस्तान सरकार की मांग मान ली। बोगी बढ़ाने के साथ रेलवे ने सिटी रेलवे स्टेशन के नजदीक मुख्य आरक्षण केंद्र में अतिरिक्त काउंटर खोल दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें