शुक्रवार, 29 जून 2012

बीजेपी में बगावत: केशुभाई ने छोड़ी पार्टी, कर्नाटक में 9 मंत्रियों के इस्तीफे

नई दिल्ली. बीजेपी को बड़े झटके लगते दिख रहे हैं। पार्टी की कर्नाटक और गुजरात ईकाई में नेता बगावत पर उतर आए हैं। कर्नाटक में मुख्यमंत्री सदानंद गौड़ा की कैबिनेट के 9 मंत्रियों ने नेतृत्व में बदलाव की मांग करते हुए अपने पदों से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफा दे चुके पूर्व मंत्रियों की मांग है कि राज्य के मंत्री जगदीश शेट्टार को नया मुख्यमंत्री बनाया जाए। ये सभी कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के समर्थक माने जाते हैं। 


वहीं, गुजरात में बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल ने शुक्रवार को कई नेताओं के साथ पार्टी छोड़ दी। हालांकि, इस खबर की औपचारिक पुष्टि नहीं हुई है।

केशुभाई के घर पर बीजेपी के बागी नेताओं की बैठक के बाद पार्टी छोड़ने का फैसला लिया गया। गौरतलब है कि केशुभाई गुजरात के मौजूदा मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी हैं और उनके खिलाफ केंद्रीय नेतृत्व को चिट्ठी भी लिख चुके हैं।

दो दिन पहले ही केशुभाई ने कहा था कि गुजरात में आज के हालात आपातकाल के दिनों से भी बदतर हैं। कुछ दिनों पहले खुद दिल्ली आए थे और केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात कर मोदी के शासन की शिकायत की थी। हाल के कुछ महीनों में वे मोदी के खिलाफ लगातार बयानबाजी करते रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें