शनिवार, 3 मार्च 2012

चार दिनों से बिना बिजली व पानी के रह रहे हैं बॉर्डर के डेढ़ दर्जन गांव

चार दिनों से बिना बिजली व पानी के रह रहे हैं बॉर्डर के डेढ़ दर्जन गांव

बाड़मेर
बॉर्डर के करीब अठारह गांव पिछले चार दिन से अंधेरे में डूबे हैं। गडरा स्थित 132 केवी जीएसएस से जुड़े करीब डेढ़ दर्जन गांवों में बिजली आपूर्ति ठप है। बिजली गुल रहने से रोजमर्रा के कामकाज बाधित रहने के साथ ही नियमित जलापूर्ति भी बाधित हो रही है। डिस्कॉम अधिकारियों ने गडरा स्थित जीएसएस में तकनीकी खराबी का हवाला देते हुए तुरंत ठीक करने का दावा किया है।

गडरा स्थित डिस्कॉम के 132 केवी जीएसएस से सुंदरा, पुंजराज का पार, बंधड़ा, बिकूसी, कुबडिय़ा, गिराब, चेतरोड़ी, खारची, गिराब, जुडिय़ा समेत डेढ़ दर्जन से अधिक गांव व ढ़ाणियां जुड़ी है। यहां पर पिछले चार दिन से बिजली आपूर्ति बंद पड़ी है। गडरा स्थित जीएसएस में तकनीकी खराबी आने के कारण यहां सप्लाई ठप है। सरहदी गांवों में शाम के समय अंधेरा पसर जाता है। साथ ही रोजमर्रा के कार्यों के साथ जरूरी कार्य भी बाधित है। इतना ही नहीं जलदाय विभाग की विभिन्न गांवों में नियमित जलापूर्ति भी लडखड़़ा चुकी है। ग्रामीणों ने बताया कि डिस्कॉम के गिराब स्थित कार्यालय के कार्मिकों से संपर्क करने पर वे गडरा स्थित फीडर में खराबी की बात कह रहे हैं। जबकि गडरा के कार्मिक गिराब फीडर में खराबी का हवाला दे रहे हैं।

॥सरहदी गांवों में पिछले चार दिन से बिजली आपूर्ति ठप है। इस संबंध में डिस्कॉम के स्थानीय अधिकारियों व कार्मिकों को अवगत करवाने के बावजूद बिजली सप्लाई शुरू नहीं की गई है। इसके चलते ग्रामीणों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।

गुलाबसिंह, अध्यक्ष ग्राम सेवा सहकारी समिति गिराब।

॥गडरा स्थित 132 केवी जीएसएस में खराबी आने से सरहदी गांवों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई थी। शुक्रवार को तकनीकी खराबी दुरुस्त करने के बाद नियमित बिजली आपूर्ति शुरू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

मांगीलाल जाट, अधिशाषी अभियंता डिस्कॉम बाड़मेर।

गडरारोड स्थित 132 केवी जीएसएस में तकनीकी खराबी से बिजली आपूर्ति ठप, बिजली आपूर्ति बंद होने से लडख़ड़़ाई जलापूर्ति

--

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें